पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षार्थियों की होगी फोटोग्राफी:12 केन्द्रों पर रेंजर पद की लिखित परीक्षा आज, होगी थर्मल स्कैनिंग

भभुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षार्थियों को मुख्य गेट पर पूरी सतर्कता के साथ जांच करने के उपरांत ही परीक्षा केंद्र के भीतर दी जाएगी प्रवेश की अनुमति

केंद्रीय चयन परिषद (सिपाही भर्ती) द्वारा पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग बिहार सरकार में वनपाल पद पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा आज यानी रविवार को होगी। परीक्षा को पारदर्शी और कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी की गई हैं।वनपाल पद की लिखित परीक्षा में परीक्षार्थियों के अंगूठे का निशान लिया जाएगा।

इसके अलावा सभी की फोटोग्राफी भी कराई जाएगी। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने सभी केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।बताया गया कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी।जिसके लिए 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।परीक्षा में 2956 परीक्षार्थी भाग लेंगे।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर 9 बजे तक रिपोर्ट करना होगा। वहीं परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र के अतिरिक्त कोई पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस आदि आदि लेकर आना होगा। अन्यथा प्रवेश नहीं दिया जाएगा।परीक्षार्थियों को मुख्य गेट पर पूरी सतर्कता के साथ जांच करने के उपरांत ही परीक्षा केंद्र के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर जिलाधिकारी द्वारा दंडाधिकारी और पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

केलकुलेटर, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट इत्यादि ले जाने की नहीं मिलेगी अनुमति
परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन केलकुलेटर ब्लूटूथ वाईफाई गैजेट इलेक्ट्रॉनिक्स पेन पेपर जैसी सामग्री व्हाइटनर एजेंसी सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि पर्याप्त रोशनी जनरेटर व्यवस्था एवं परीक्षा के संबंधित व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए होगी थर्मल स्कैनिंग।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें