भगवानपुर में पंचायत चुनाव:उपवास रहने के बावजूद महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा; शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया पंचायत चुनाव, 58 प्रतिशत वोटरों ने किया मतदान

भगवानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काफी गहमागहमी के बीच भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को प्रखंड के 216 बूथों पर शांतिपूर्वक पंचायत चुनाव सम्पन्न हो गया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि भगवानपुर में 5 बजे तक 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

कुछ बूथ पर समय समाप्त होने के बावजूद वोटरों की कतार देखी गई। 1697 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम व मतपेटियों में बंद हो गया। इस बार जिला पार्षद, मुखिया, वार्ड सदस्य व पंचायत समिति सदस्य के लिए ईवीएम एवं सरपंच व पंच के लिए बैलेट पेपर से मतदान हुआ।

कंट्राेल यूनिट व बैलेट यूनिट में तकनीकी खामी के चलते कुछ बूथाें पर विलंब से शुरू हुआ मतदान
सुबह निर्धारित समय से मतदान शुरू कराया गया लेकिन कुछ बूथों में कंट्राेल यूनिट व बैलेट यूनिट में तकनीकी खामी आ जाने के कारण देर से मतदान शुरू हुआ। दामोदरपुर पंचायत के बूथ संख्या 62 में मुखिया का सीयू, 56 में वार्ड सदस्य का सीयू, 55 में मुखिया का बीयू, 54 में पंचायत समिति सदस्य का बीयू व 57 में जिला परिषद का बीयू, रसलपुर पंचायत के बूथ 174 का पंचायत समिति सदस्य का सीयू, 175 में जिला परिषद का सीयू व 185 में मुखिया व वार्ड सदस्य का सीयू में तकनीकी खामी से मतदान कुछ विलंब से शुरू हुआ। जीवित पुत्रिका व्रत में निर्जला उपवास रहने के बावजूद महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। सबेरे में बूथों पर महिलाओं की लंबी लाइन देखी गई।

मतदान केंद्र का निरीक्षण करते डीएम अरविंद कुमार वर्मा।
मतदान केंद्र का निरीक्षण करते डीएम अरविंद कुमार वर्मा।

डीएम व एसपी ने बूथाें का लिया जायजा
डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, डीडीसी सुशांत कुमार, तेघड़ा एसडीएम राकेश कुमार, एसडीपीओ ओम प्रकाश सहित सभी आला अधिकारी मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। डीएम व एसपी ने औगान, दहिया,भगवानपुर, हंडालपुर, बगरस, बनबारीपुर, मानोपुर, मोख्तियारपुर, दोहटा, बसही सहित कई बूथों का निरीक्षण किया।

कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। सड़कों पर बाइक से पुलिस टीम गश्ती करती रही। मेहदौली पंचायत भवन स्थित बूथ संख्या 53 पर निवर्तमान एमएलसी रजनीश कुमार व बसही बूथ पर चेरिया बरियारपुर विधायक राजवंशी महतो ने वोट डाला।

पंचायत चुनाव में पहली बार ईवीएम व बॉयोमीट्रिक्स तकनीक का प्रयोग किया गया। मतदान के उपरांत पोल्ड ईवीएम व मत पेटी बाजार समिति स्थित वज्रगृह ले जाया गया। शाम तक शांतिपूर्ण तरीके से मतदान होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...