पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:नवरात्र के पहले दिन माता मुंडेश्वरी धाम पहुंचे श्रद्धालु

भगवानपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर में स्कैनिंग व मास्क पहनकर जाना जरूरी

शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन शनिवार को देश के अति प्राचीन आदिशक्ति के रूप में विख्यात कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड के रामगढ़ पंचायत में पवरा पहाड़ी की चोटी पर स्थित माता मुंडेश्वरी का मंदिर विराजमान है। यहां नवरात्रि के प्रथम दिन प्रथम शैलपुत्री मां दुर्गा का दर्शन करने के लिए सूर्य की लालिमा निकलते ही हजारों भक्तों मां के दरबार में पहुंच गए। मां के दरबार में पहुंचे भक्तों जय माता की जय-जय शेरावाली माता की जय आदि जयकारा लगाते हुए पूरा पहाड़ी को गुंजायमान हो गया।भभुआ से मोकरी होते हुए वह भगवानपुर सरैया उमापुर होते हुए गाड़ियों का तांता लगा रहा। सुरक्षा व्यवस्था व पेयजल,शौचालय आदि की भी समुचित व्यवस्था: बताया जाता है कि माता मुंडेश्वरी का दरशन करने के लिए जिला नहीं अन्य राज्यों से भी श्रद्धालु माता का दर्शन करने आते हैं श्रद्धालुओं के लिए धार्मिक न्यास समिति के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था व पेयजल,शौचालय आदि की भी समुचित व्यवस्था की गई है।
जाम से श्रद्धालु हुए परेशान: सुबह माता का दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं को काफी कुव्यवस्था का सामना करना पड़ा। जाम को हटाने के लिए पुलिस बल का सहारा लेना पड़ा बताया जाता है कि मां मुंडेश्वरी के दर्शन करने के लिए मंदिर में जाने से पहले सभी श्रद्धालुओं का स्कैनिंग व मास्क पहनकर जाना जरूरी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें