पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानून के खिलाफ आंदोलन:किसान आंदोलन के दौरान शहीद किसानों के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा

भगवानपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय संयुक्त किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर किसानों की शहादत के सम्मान में रविवार को प्रखंड मुख्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। अध्यक्षता किसान नेता रामचंद्र चौधरी व योगेंद्र प्रसाद महतो ने संयुक्त रूप से की। मौके पर किसान नेता अशोक राय ने कहा कि किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ आंदोलन करते हुए जिन-जिन किसानों ने अपनी शहादत दी है, हम उनको नमन करते हैं। किसानों की कुर्बानी एक दिन रंग जरूर लाएगी व सरकार को तीनों कृषि कानून रद्द करने पड़ेंगे। यही देश के किसानों की मांग है।

राजद के जिला उपाध्यक्ष सह किसान नेता दिनेश चौरसिया ने कहा कि सरकार किसानों पर अत्याचार खत्म करने को तैयार नहीं है। इतने विरोध के बावजूद सरकार तीनों कृषि बिल ख़त्म करने को तैयार नहीं है। किसान भी आंदोलन से पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार जल्द से जल्द तीनों कृषि बिलों को वापस करे। अन्य वक्ताओं ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल बिकने की गारंटी देने, स्वामीनाथन समिति की अनुशंसा लागू करने, सोयाबीन

फसल क्षति का मुआवजा देने, पेट्रोल व डीजल का दाम कम करने आदि पर अपने विचार रखे। मौके पर पैक्स अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, वीरेंद्र कुमार दास, चितरंजन कुमार, शम्भू प्रसाद सिंह, फुलेना यादव, धनिकलाल दास, शकील अहमद सहित अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...