पहले आओ, पहले पाओ के तर्ज पर होगा एडमिशन:वीर कुंवर सिंह विवि में UG कोर्स में कल से ऑनलाइन होगा नामांकन, 10 हजार सीट खाली

आरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक खबर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक खबर।

आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अंदर आने वाले सभी अंगीभूत/सम्बन्ध महाविद्यालयों में पहले आओ, पहले पाओ के तर्ज पर B.SC/ B.COM/ B.A पार्ट -1, सत्र-2021-24 में नामंकन ON SPOT-2 (ऑन स्पॉट-2) के माध्यम से 16 दिसंबर को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ऑनलाइन नामांकन होगा। पूर्व में जारी वेबसाइट पर विद्यार्थी अपने Login, पासवर्ड के जरिए एक विषय और एक कॉलेज का चयन करेंगे।

सीट चयन करने के बाद विद्यार्थी अपना सीट रिजर्व कर छोड़ देंगे। विश्वविद्यालय अंतर्गत सभी महाविद्यालयों में लगभग 10 हजार रिक्त सीटों को भरने के लिए विश्वविद्यालय ने यह कदम उठाया है। ऑनस्पॉट- एडमिशन के समय सर्वर पर लोड ना पड़े इसलिए पोर्टल अधिक समय के लिए खुला रहेगा। इससे पहले 6 दिसम्बर को ऑनस्पॉट एडमिशन लिया गया था। पहले ऑन स्पॉट-1 में 20 हजार 751 विद्यार्थियों ने सीट बुक कराए थे, लेकिन 15,768 विद्यार्थियों ने ही कॉलेजों में पेमेंट कर अपना नामांकन कराया था।

ON SPOT-2 में नामांकन निम्न माध्यम से पूरा किया जाएगा

  1. विश्वविद्यालय के अंगीभूत/सम्बन्ध महाविद्यालयों में ऑनस्पॉट नामाकंन के लिए छात्र/छात्राएं विश्वविद्यालय के website:- vksuonline.azurewebsite.net पर अपना login कर एक एक विषय एवं एक कॉलेज का चयन करेंगे,उसके बाद सीट सुरक्षित कर छोड़ देंगे ।
  2. छात्र/छात्राएं महाविधालय के website:- vksuonline.in पर अपने login से महाविद्यालय का नामांकन फीस 17.12.2021 से 20.12.2021 तक ऑनलाइन के माध्यम से जमा कर ऑफर लेटर निकाल सकते है ।
  3. छात्र/छात्राओं को फीस रसीद,ऑफर लेटर और सभी कागजातों को लेकर चयनित कॉलेजों में जमा कर अपना नामंकन अपडेट कराएंगे।
  4. छात्र/छात्राएं अपना सभी कागजातों को संबंधित कॉलेजों में 20 दिसम्बर तक अवश्य जमा करें, नही तो नामांकन अपडेट नही होगा।
  5. महाविद्यालय ऑनस्पॉट- 2 के माध्यम से चयनित छात्र-छात्राओं का नामांकन (एडमिशन) 21 दिसम्बर को शाम 5 बजे तक अवश्य अपडेट कर दें। नहीं तो विश्वविद्यालय का नामांकन पोर्टल स्वतः बंद हो जाएगा।
खबरें और भी हैं...