पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोजपुर में मैट्रिक सेंटर पर पथराव:दूसरे दिन 9 मुन्नाभाई और 40 नकलची पकड़े गए, कल सोशल साइंस का पेपर

पटना/आरा2 महीने पहले
जैन स्कूल में हंगामा करते अभिभावक।
  • भोजपुर में एक सेंटर पर हुई घटना को छोड़ पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण हुई परीक्षा
  • मैट्रिक के दो दिनों की परीक्षा में अब तक पकड़े गए कुल 24 मुन्ना भाई

बिहार में मैट्रिक परीक्षा का आज दूसरा दिन था। भोजपुर में एक सेंटर पर हुई घटना को छोड़ परीक्षा पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से हुई। दूसरे दिन भी नकलचियों और मुन्ना भाइयों के मिलने का सिलसिला जारी रहा। 19 जिलों से कुल 40 नकलची तो सात जिलों से कुल 9 मुन्ना भाई पकड़े गए। इसमें मुंगेर और सुपौल से 2-2 जबकि खगड़िया, मधेपुरा, दरभंगा, पटना एवं नवादा से 1-1 मुन्ना भाई पकड़े गए हैं। यह सभी दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे थे। मैट्रिक के दो दिनों की परीक्षा में अब तक कुल 24 मुन्ना भाई पकड़े जा चुके हैं। बुधवार को पहले दिन पांच जिलों से 15 पकड़े गए थे। अब शुक्रवार को दोनों पालियों में सामाजिक विज्ञानं (इतिहास+भूगोल+नागरिक) की परीक्षा होगी।

आज सारण-भोजपुर में सबसे अधिक नकलची

आज सारण में सबसे अधिक 8 जबकि दूसरे नंबर पर रहे भोजपुर में 7 नकलची पकड़े गए हैं। पटना में आज भी सिर्फ एक ही नकलची को पकड़ा गया है। कुल 19 जिलों में 40 पकड़े गए हैं, जिनकी लिस्ट नीचे है -

आरा के मॉडल सेंटर पर जमकर हंगामा
मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन आरा के मॉडल सेंटर जैन स्कूल में चिट बनाने के चक्कर में करीब 75 छात्र लेट हो गए। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने का अंतिम समय 9:20 मिनट ही था और छात्र 9:50 पर पहुंचे। गार्ड ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। इस बात पर छात्रों के अभिभावक जमकर हंगामा मचाने लगे और गार्ड पर चप्पल-जूते फेंकना शुरू कर दिया। इसके बाद भी जब गार्ड ने छात्रों को अंदर जाने नहीं दिया तो अभिभावकों ने ईंट से गार्ड को घायल कर दिया और छात्रों को अंदर घुसा दिया।

पुलिस के आने के बाद शांत हुआ मामला
घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराने लगी। सुरक्षाकर्मी चंद्रमा चौधरी ने बताया कि चिट-पुर्जा बनाने के चक्कर में परीक्षार्थी लेट हो गए थे। प्रवेश नहीं दिए जाने के कारण उनके अभिभावक जबरन उन्हें गेट के अंदर प्रवेश करा रहे थे। जब हमलोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद अचानक ईंट-पत्थर और चप्पल फेंक कर घायल कर दिया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें