पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भोजपुर के 3 गांव में पागल हाथी का आतंक:सनकी हाथी ने आधा दर्जन लोगों को सूंड में लपेटकर जमीन पर पटका, वन विभाग की टीम ने काबू में किया

भोजपुर4 दिन पहले
सूंड में उठाकर एक ग्रामीण को जमीन पर पटकता पागल हाथी।

बिहार के भोजपुर से एक पागल हाथी का वीडियो सामने आया है, जिसमें हाथी अपनी सूंड से लोगों को उठा-उठाकर पटक रहा है। लोग अपनी जान बचाकर किसी तरह भाग रहे हैं और हाथी दहाड़े जा रहे हैं। इस दौरान सनकी हाथी ने आधा दर्जन लोगों को घायल कर दिया। इसके बाद गांव वालों ने वन विभाग की टीम को बुलाकर हाथी पर काबू पाया। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि शाहपुर प्रखंड के ईश्वरपुरा गांव से होकर देर रात एक महावत हाथी लेकर गुजर रहा था। इसी दौरान कायस्थ टोला में हाथी को पानी पिलाने उतरा। इसी दौरान हाथी सनक गया और उत्पात मचाना शुरू कर दिया। लगभग 5 घंटे तक शाहपुर प्रखंड के 3 गांवों में हाथी का उत्पात चलता रहा।

सुबह 8 बजे से सनकी हाथी ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। हाथी के पागल होने के बाद महावत अपनी जान बचाकर भाग गया, जिसके बाद हाथी ने शाहपुर के तीन गावों में जमकर तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते गांव वालों की भीड़ उमड़ गई। भीड़ को देखकर हाथी बेकाबू होने लगा। इसके बाद हाथी के सामने जो भी आता उसे वह फुटबॉल की तरह उठाकर जमीन पर पटक देता। हाथी को काबू करने में लगभग 5 घंटे का समय लग गए।

सनकी हाथी ने गांव में खूब तोड़फोड़ मचाई। जब हाथी को काबू में गांववाले नहीं कर सके तो उन्होंने करनामपुर OP में इसकी सूचना दी, लेकिन पुलिस कान में रुई डालकर सोई रही। इसके बाद लोगों ने वन विभाग से मदद मांगी, जिसके बाद विभाग की विशेषज्ञों की टीम ने आकर पागल हाथी को काबू में किया। हाथी पकड़ने के लिए महावत को बुलाया गया। इसके बाद हाथी को गांव वालों की मदद से रस्से में बांध कर काबू में लाया गया। तब जाकर गांव के लोगों ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...