भोजपुर में दो समुदाय के बीच झड़प, 2 घायल:छत से पानी गिरने को लेकर शुरू हुआ विवाद, रोडेबाजी के दौरान हुए जख्मी

भोजपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पहुंचे वरीय अधिकारी। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर पहुंचे वरीय अधिकारी।

भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के भागलपुर गांव में रविवार सुबह छठ पूजा को लेकर छत से पानी गिरने को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। झड़प के दौरान रोड़े बाजी भी की गई जिसमें एक पक्ष के दो लोग आंशिक रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद उनका इलाज स्थानीय पीएचसी में कराया गया। इधर घटना की सूचना मिलते ही पीरो डीएसपी राहुल सिंह व पीरो थानाध्यक्ष अवधेश कुमार अपने अतिरिक्त पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

वहीं, सूचना पाकर पीरो प्रखंड के BDO एवं कार्यपालक पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि एक समुदाय के द्वारा छठ पूजा को लेकर अपने छत को पानी से धो रहे थे, वह पानी गली में गिर रहा था। उस रास्ते से दूसरे समुदाय के लोग गुजर रहे थे। तभी छत से गिरता पानी उनके कपड़े पर पड़ गया, जिसको लेकर दोनों समुदाय के बीच पहले तीखी नोकझोंक हुई। देखते ही देखते बात बहुत बढ़ गई, जिसके बाद एक समुदाय द्वारा दूसरे समुदाय से भिड़ गए और रोड़े बाजी की। इसमें एक समुदाय के दो लोग आंशिक रूप से जख्मी हो गए।

वहीं, दूसरी ओर पीरो डीएसपी राहुल सिंह ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद हमने दोनों समुदाय के लोगों को बुलाकर मामले को पूरी तरह से शांत कराने का प्रयास किया गया। इस घटना के बाद पुलिस ने एक समुदाय के दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जबकि दूसरी ओर सुरक्षा के दृष्टिकोण से पीरो डीएसपी राहुल सिंह,SDM पीरो, BDO, कार्यपालक पदाधिकारी सहित अतिरिक्त पुलिस बल के साथ लगातार कैंप कर रहे हैं।