• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhojpur
  • Bihar Panchayat Election News; 24 Year Old Paridhi Gupta Left Job After Doing MBA To Contest Election In Koilwar Bhojpur

पंचायत चुनाव में उतरी 24 साल की परिधि, फैसला आज:MBA कर लाखों का पैकेज छोड़ा, अब भोजपुर में जिला परिषद सदस्य प्रत्याशी

आरा8 महीने पहले

बिहार में जारी पंचायत चुनाव में बड़ी संख्या में युवा चेहरे प्रत्याशी बनते और लोगों का भरोसा जीतते दिखे हैं। भोजपुर के कोइलवर में भी ऐसी ही एक युवा उम्मीदवार चर्चा में हैं। 24 साल की परिधि गुप्ता कोइलवर ब्लॉक के दक्षिण क्षेत्र संख्या-30 से जिला परिषद सदस्य पद का चुनाव लड़ रही हैं। इस इलाके में 29 नवंबर को वोटिंग हो चुकी है। आज 1 दिसंबर को अन्य सभी प्रत्याशियों के साथ परिधि की किस्मत का भी फैसला होना है।

परिधि कोइलवर के चांदी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता प्रदीप कुमार गुप्ता रेलवे में सेक्शन इंजीनियर हैं और फिलहाल वाराणसी में पोस्टेड हैं। उनकी मां रेखा देवी पहले जगदीशपुर से जिला परिषद सदस्य रह चुकी हैं।परिधि ने तमिलनाडु से MBA किया है। इसके बाद साल 2018 में नीदरलैंड की एक कंपनी में बतौर बिजनेस एनालिस्ट काम किया। वो BYJU में भी असोसिएट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। अब लाखों रुपए के पैकेज छोड़कर गांव की राजनीति में उतरी हैं।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान परिधि।
अपने चुनाव प्रचार के दौरान परिधि।

सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना चाहती हैं परिधि
परिधि ने पूरे कोईलवर प्रखंड में अपनी मां के साथ घूम-घूम कर लोगों से जनसंपर्क किया है। भास्कर से कहा कि मैं पंचायत से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के इरादे से चुनाव में उतरी हूं। जिला स्तर से जुड़ी कोई भी समस्या, चाहे वो शिक्षा से जुड़ी हो या कृषि या हॉस्पिटल से जुड़ी हो, उन्हें दूर करना चाहती हूं। MBA करने के बाद जिला परिषद् से चुनाव लड़कर लोगों को उन योजनाओं का लाभ दिलाना चाहती हूं, जिसकी जानकारी उन्हें नहीं हो पाती है।

परिधि ने कहा कि अगर अब पढ़े-लिखे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे, तो आने वाली नई पीढ़ी हमसे क्या सीखेगी और क्या बोलेगी? जो क्षेत्र का कंडीशन है, उसे और विकास की जरूरत है। इसमें मेरी मां ने बहुत सहायता की है। उन्होंने चुनाव लड़ने के मेरे इस निर्णय में पूरा साथ दिया है।

(रिपोर्ट: अभिनय प्रकाश)

खबरें और भी हैं...