भोजपुर में फूड प्वाइजनिंग से 26 लोग बीमार:हल्दी समारोह में शाम के भोजन खाने से बिगड़ी सेहत, एक की मौत भी हुई

भोजपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में बीमार महिला के साथ परिजन। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में बीमार महिला के साथ परिजन।

भोजपुर के इमादपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में फ़ूड प्वाइजनिंग के कारण महिला समेत 26 लोग बीमार हो गए । इस घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। इस विषाक्त भोजन के कारण एक महिला की मौत भी हो गई। सभी लोग हल्दी समारोह में बने विषाक्त भोजन खाने से बीमार हुए हैं। मृतक बहादुरपुर निवासी सुदर्शन सिंह की पत्नी शकुंतला देवी (65) हैं।

भोज में शामिल हुए थे लोग

बीमार लोगों में बहादुरपुर गांव के सुरेश पंडित, बाबूदीन अंसारी, सलीम अंसारी, रामजी राम की पत्नी, राजकेश्वर सिंह,बिजेंद्र साह,समीम अंसारी,विष्मभरपुर निवासी शिवकुमार ठाकुर और इनकी पत्नी समेत अन्य 26 लोग शामिल है। इस घटना में ज्यादातर महिला बीमार है। बहादुरपुर गांव निवासी उमेश सिंह उर्फ उपी कहार की बेटी सोनी कुमारी का शादी कार्यक्रम में 12 दिसम्बर रविवार को मड़वान रस्म में भोज का आयोजन किया गया था।

बढ़ गई बीमार लोगों की संख्या
भोज में चावल-दाल, कड़ी,फुलवरी सहित अन्य पकवान बना था। इस भोज में पहुंच कर सभी लोगो ने खाना खाया था। इसके अगले दिन सोमवार को कुछ लोगों को बारी-बारी से उल्टी दस्त और पेट बिगड़ने से सेहत बिगड़ती गई। फिर मंगलवार को एकाएक बीमार लोगों की संख्या मे वृद्धि होने लगी। इसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। लोगों ने आशंका जताया कि मड़वान के भोज से ही सबकी सेहत बिगड़ी रही है। इसके बाद बीमार लोगों का गांव में ही इलाज शुरू हुआ।

अस्पताल में इमरजेंसी जैसे हालात हो गए

सेहत बिगड़ने के बाद मंगलवार को अचानक सभी लोग को इलाज के लिए अस्पताल के जाना पड़ा। इतने लोगों को एक साथ बीमार होने से अस्पताल में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कुछ बीमार लोगों को तरारी सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वहीं कुछ लोगों को आरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीमार रामजी राम की पत्नी, सलीम अंसारी और विसमभरपुर निवासी शिवकुमार ठाकुर और इनकी पत्नी की हालत गंभीर है।

खबरें और भी हैं...