पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ड्राइवर ने बख्शी जिंदगी:घर में हुई थी लड़ाई, सुसाइड करने अधेड़ पहुंच गया रेलवे ट्रैक पर

आरा17 दिन पहले
इमरजेंसी ब्रेक लगने के बाद रुकी ट्रेन और लोगों की भीड़।
  • आरा रेलवे स्टेशन के पास हुई घटना
  • श्रमजीवी एक्सप्रेस के नीचे आया था

आरा रेलवे स्टेशन के पास श्रमजीवी एक्सप्रेस के ड्राइवर की सूझबूझ ने रेलवे ट्रैक पर सुसाइड करने आए एक अधेड़ की जान बचा ली। घर में भाइयों के बीच लड़ाई से वह इतना तनावग्रस्त हो गया था कि अपनी जान देकर ही विवाद को खत्म कर देना चाहता था। गुरुवार को इसी मकसद से वह पश्चिमी गुमटी पहुंचा था। दानापुर-PDDU रेलखंड से श्रमजीवी एक्सप्रेस के गुजरने का टाइम था। प्लेटफॉर्म नंबर 2 से होकर ट्रेन चल चुकी थी। स्टार्टर सिग्नल से ट्रेन को हरी झंडी भी मिल चुकी थी, जिसके बाद फुल स्पीड में ट्रेन सामने से आ रही थी। इसी बीच अधेड़ ट्रैक पर जाकर सो गया। ड्राइवर ने जब ट्रैक पर अधेड़ को सोते देखा तो दूर से ही इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, जिसके बाद ट्रेन एक जोरदार धक्के से रुक गई। ट्रैक के बगल में मैट्रिक परीक्षार्थियों की भीड़ लगी हुई थी। ट्रेन को अचानक से रुकते हुए देखकर वह दौड़कर ट्रैक के पास पहुंच गए। फिर अधेड़ को ट्रैक से हटाया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही RPF की टीम पहुंची और अधेड़ को कब्जे में ले लिया।
भाइयों से तंग आ गया था
अजित चौहान नवादा थाना क्षेत्र के मालाबाग निवासी रविकांत चौहान का पुत्र है। मालाबाग में वह अपनी दुकान चलाता है। 5 भाइयों में तीसरे नंबर पर अजित के घर में इन दिनों जमीन को लेकर दिन-रात लड़ाई चल रही है। परिजनों ने बताया कि अजित घर में चल रहे जमीनी विवाद से तनावग्रस्त हो गया था। इसलिए वह सुसाइड करने के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया था। RPF इंस्पेक्टर शंभुनाथ राम ने बताया कि हमें सूचना मिली कि जैसे ही श्रमजीवी एक्सप्रेस दो नंबर प्लेटफार्म से खुली तभी एक अधेड़ उसी ट्रैक पर आकर सो गया। हालांकि, श्रमजीवी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर उसकी जान बचा ली। इसके बाद उसे RPF थाना लाया गया है। हादसे में उसे किसी प्रकार की चोट नहीं आई है। इस बात की सूचना परिजनों को दी गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें