वीर कुंवर सिंह विवि में छात्रों का हंगामा:VC के खिलाफ छात्रों ने की नारेबाजी, सीनेट की वर्चुअल बैठक का विरोध

आरा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीनेट का घेराव करते छात्र। - Dainik Bhaskar
सीनेट का घेराव करते छात्र।

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में वर्चुअल सीनेट की बैठक के दौरान छात्र संगठनों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर और अन्य अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उसके बाद छात्र आइसा के छात्रों ने उसके बाद वीसी के कार्यालय के पास पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

हंगामे की सूचना मिलने के बाद नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार अपने दल बल के साथ यूनिवर्सिटी पहुंचे। उसके बाद आंदोलन कर रहे बिना मास्क वाले छात्रों को उन्होंने मास्क बांटा। उसके बाद छात्रों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील की। लेकिन छात्र लिखित जवाब की मांग को लेकर अड़े रहे।

बता दें कि सीनेट की बैठक में आज 6 अरब 60 करोड़ की बजट और अन्य बैठकों के एजेंडा का अनुमोदन किया जाएगा। इसका विरोध छात्रों ने जमकर किया है। विश्वविद्यालय को घेरने की योजना पहले ही कई संगठनों ने बनाई थी। इस बैठक का विरोध करते सबसे पहले छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के मेन गेट को तोड़कर अंदर आ गए। उसके बाद धीरे धीरे अन्य छात्र संगठन जैसे आइसा और छात्र राजद भी मौके पर मौजूद होकर जमकर नारेबाजी करने लगे।

विवि कैंपस में छात्र।
विवि कैंपस में छात्र।

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य चंदन तिवारी ने बताया कि विश्वविद्यालय के अंतर्गत बहुत सारी खामियां है। यूनिवर्सिटी का कोई भी सदस्य इन खामियों को नहीं सुनना चाहता है। छात्र संगठन आइसा के राज्य सचिव सब्बीर ने बताया कि सीनेट की बैठक हमेशा होती है। अरबों की बजट पास की जाती है। लेकिन वह पैसा कहां जाता है, कुछ समझ में नहीं आता है। छात्र राजद के यूनिवर्सिटी अध्यक्ष सत्यजीत राज ने बताया कि विश्वविद्यालय अपनी मनमानियों के आगे छात्र हितों को भूल जाता है। हम सभी ने महाविद्यालयों में प्रिंसिपल की नियुक्ति की जाए व अन्य मांग है।

खबरें और भी हैं...