पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में हंगामा:छात्र अपनी आवाज बुलंद नहीं कर सकें, इसलिए ऑनलाइन की जा रही थी सीनेट की मीटिंग, विरोध में कुलपति का पुतला जलाया, गेट का ताला तोड़ा

आरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में हंगामा करते छात्र। - Dainik Bhaskar
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में हंगामा करते छात्र।

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में छात्रों ने हंगामा कर दिया। यूनिवर्सिटी गेट का ताला तोड़ कर अंदर घुस गए और नारेबाजी करने लगे। ये छात्र सीनेट की ऑनलाइन हो रही बैठक का विरोध कर रहे थे। कुलपति चैंबर की तरफ बढ़ने से रोका तो सुरक्षा गार्ड से भिड़ गये।

आइसा, राजद, जदयू और जाप के छात्रों ने एक साथ मिलकर प्रदर्शन किया। छात्र सीनेट की बैठक को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि कुलपति प्रो देवी प्रसाद तिवारी ऑनलाइन सीनेट की बैठक कर रहे हैं, जिससे उनकी बात नहीं सुनी जाएगी। छात्रों की कई मांगें हैं, जिनका जवाब देने से कुलपति बच रहे हैं। इसलिए वे बैठक को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान छात्र राजद ने कुलपति का पुतला भी जलाया। सीनेट की बैठक रद्द कराने को लेकर छात्रों ने अगिआंव विधायक मनोज मंजिल से भी मुलाकात की।

इन मांगों को लेकर आंदोलित हैं छात्र

  • विवि में जल्द छात्रसंघ चुनाव करने की घोषणा की जाए
  • स्नातक व स्नातकोत्तर में 50% सीट की वृद्धि की जाए
  • विधि कॉलेज में दोबारा पहले की तरह पढाई शुरू की जाए
  • स्नातक पार्ट वन, टू और थ्री के रिजल्ट में सुधार की जाए

अगिआंव विधायक मनोज मंजिल ने कहा है कि छात्रों के लोकतांत्रिक प्रदर्शन से बचने के लिए सीनेट की बैठक को ऑनलाइन तरीके से किया जा रहा है, जो कि गलत है। विवि परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। विवि परिसर में पुलिस बल की कोई जरूरत नहीं होनी चाहिए। छात्रों की मांगों पर विचार किया जाना चाहिए।
छात्र आइसा ने कुलपति के आवास का किया घेराव, तोड़ दिए नेम प्लेट
आइसा से जुड़े छात्र वीर कुंवर सिंह विवि परिसर से निकल कर कुलपति के घर का घेराव करने उनके पुरवारी गुमटी स्थित आवास पर चले गए, जहां उन्होंने जमकर विरोध और नारेबाजी की। आक्रोशित छात्रों ने कुलपति का नेम प्लेट भी उखाड़ दिया। मौके पर दल-बल के साथ पहुंचे नवादा थानाध्यक्ष ने छात्रों को समझा-बुझाकर मामले को शांत किया, जिसके बाद छात्र वापस चले गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser