PG 3rd और 4th सेमेस्टर में नामांकन प्रक्रिया शुरू:वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में जारी हुआ PG सेमेस्टर टू और थ्री का रिजल्ट, 21 दिसंबर तक होगा नामांकन

आरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय। - Dainik Bhaskar
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय।

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में पीजी सेमेस्टर टू और थर्ड के रिजल्ट घोषित होने के बाद पीजी सेमेस्टर थर्ड, सत्र-2019-21 व पीजी समेस्टर IV, सत्र-2018-2020 के सभी विषयों (SCIENCE, ARTS, COMMERCE) में नामंकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सत्र-2019-21 व 2018-20 के वैसे सभी छात्र और छात्राओं जो सेमेस्टर टू और थर्ड में पास कर गए है या प्रमोटेड है, उनके नामंकन की प्रक्रिया आज 14 दिसंबर से 21 दिसंबर तक प्रत्येक कार्य दिवस को सुबह 10:30 बजे से अलग-अलग विभागों में लिया जाएगा। नामंकन शुल्क बैंक चलान के माध्यम से लिया जाएगा और वही अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद नामांकन लेने वाले छात्रों से 200 रुपए विलम्ब शुल्क लिया जाएगा।

नामांकन के समय निम्नलिखित कागजात लगाना अनिवार्य है

  1. पीजी सेमेस्टर- II व III के एडमिट कार्ड कार्ड की फोटो कॉपी।
  2. पीजी सेमेस्टर- II व III के नामांकन रसीद की फोटो कॉपी
  3. BC-1,SC/ST के अंतर्गत आनेवाले छात्र/छात्राओं का जाती एवं आय प्रमाण पत्र की छाया प्रति ।
  4. एक पासपोर्ट साइज फोटो
  5. पीजी सेमेस्टर- II व III के क्रॉस लिस्ट की छाया प्रति ।

PG सेमेस्टर- 2 व III का रिजल्ट घोषित
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के पीजी सेमेस्टर- II सत्र-2019-21 व सेमेस्टर III सत्र-2018-20 की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। पीजी की परीक्षा सितम्बर महीने में असाइनमेंट के आधार पर ली गयी थी। पीजी की परीक्षा में तीन हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। लेकिन तीन विषयों भोजपुरी,संस्कृत और उर्दू का रिजल्ट जारी नही किया गया है। इन विभागों में मार्क्स फाइल नही मिलने से तीनों विषयों का रिजल्ट रुका हुआ है,मार्क्स फाइल प्राप्त होते ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। पीजी सेमेस्टर- II व III के तीनों विषयों (SCIENCE,ARTS,COMMERCE) का रिजल्ट विभागों में भेज दिया गया है। छात्र-छात्राओं अपने-अपने विभागों में जाकर रिजल्ट देख सकते है और ले भी सकते है।

खबरें और भी हैं...