वीर कुंवर विवि के PG कॉमर्स की मेरिट आज जारी:जैन कॉलेज में 156 और विवि में 172 सीट, 31 जनवरी तक होगा एडमिशन

आरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विद्यार्थी पीजी में ऑनलाइन ही दाखिला कर सकेंगे। - Dainik Bhaskar
विद्यार्थी पीजी में ऑनलाइन ही दाखिला कर सकेंगे।

वीर कुंवर विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर (पीजी) सत्र:-2020-22 में नामांकन के लिए आज मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा। लेकिन आर्ट्स और विज्ञान संकाय (विषय) की मेरिट लिस्ट अभी जारी नहीं की जाएगी। कॉमर्स संकाय से विश्वविद्यालय नामांकन की शुरुआत करेगा। आज कॉमर्स संकाय का भी मेरिट लिस्ट जारी होगा।

कुलपति प्रो. केसी सिन्हा की अध्यक्षता में नामांकन समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है। इस बैठक में कई बिंदुओं पर भी चर्चा भी की गई है। पीजी नामांकन में देरी होने से इस बार नामांकन जल्द करने का निर्णय लिया गया। कॉमर्स में नामाकंन के बाद आर्ट्स और विज्ञान की मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा। छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो. सिधेश्वर नारायण सिंह ने बताया कि ऑनलाइन मेरिट लिस्ट का जारी होगा।

विद्यार्थी पीजी में ऑनलाइन ही दाखिला कर सकेंगे। उसके बाद कागजात का सत्यापन (वेरीफिकेशन) भी ऑनलाइन ही विभाग करेंगे। कागजात सत्यापन के बाद ही विद्यार्थी पेमेंट करेंगे। वहीं 9 अक्टूबर 2021 के बाद जारी स्नातक पार्ट थर्ड का अंक पत्र जिन छात्र छात्राओं ने अपलोड नहीं किया है, और उनका मेरिट में नाम आता है तो वे विभाग में जाकर अपना अंक पत्र सत्यापन करायेंगे। एडमिशन 31 जनवरी तक होगा। मालूम हो कि कॉमर्स की पढ़ाई विवि पीजी विभाग और एचडी जैन कॉलेज में होती है। जैन कॉलेज में 156 और विवि में 172 सीट है। कुल 328 सीटों पर दाखिला के लिए तीन हजार के करीब आवेदन आये है।

खबरें और भी हैं...