विरोध / लामीचौर में राशन की मांग को लेकर महिलाओं ने किया सड़क जाम, 4 घंटे तक चला प्रदर्शन

Women protest in Jamichore for demanding ration, road protests for 4 hours
X
Women protest in Jamichore for demanding ration, road protests for 4 hours

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

भोरे. लामीचौर में शुक्रवार को राशन और राशन कार्ड से वंचित महिलाओं गुस्सा भड़क गया और वे हुस्सेपुर जगतौली मुख्य पथ को लामीचौर बाज़ार में जाम कर जमकर हंगामा किया।महिलाओं द्वारा बांस बल्ला लगाकर मुख्य सड़क को जाम कर देने से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। महिलाओं का यह हंगामा लगभग चार घंटे तक  चलता रहा, हालांकि बाद में स्थानीय प्रशासन के काफी समझाने के बाद सड़क जाम को हटाया जा सका।

बताया जाता है कि लामीचौर पंचायत के काफी लोगों ने राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बावजूद उनका राशन कार्ड अभी तक नहीं बन सका है। इससे कोरोना वायरस की बीमारी के दौरान लॉकडाउन लागू किए जाने के बावजूद उन्हें जन वितरण प्रणाली के दुकानदार राशन नहीं दे रहे हैं।सड़क जाम कर रही महिलाओं का आरोप था कि डीलर द्वारा उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। इसी बात से नाराज होकर महिलाओं ने सड़क जाम कर हंगामा किया।

बता दें एक माह पूर्व भी राशन के मुद्दे को लेकर सड़क जाम किया गया था। सड़क जाम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी। इस जाम के कारण करीब चार घण्टा तक सड़क पर आवागमन ठप हो गया।वहीं लॉकडाउन में सड़क जाम होने की सूचना पर पहुंचे बीडीओ पन्ना लाल और थानाध्यक्ष जंगो राम ने काफी समझा-बुझाकर जाम समाप्त करवाया। इस दौरान थानाध्यक्ष ने एमओ से बात कर जल्द से जल्द ग्रामीणों के समस्या  को समाधान करने की बात कही।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना