पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कालाजार का कहर:जिले में मिला 1 और कालाजार का मरीज, अबतक खोजे गये 9 लोग

बिहाशरीफ15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कालाजार से बचाव के लिए दवा का छिड़काव किया जा रह है

कोरोना संक्रमण के साथ-साथ कालाजार मरीज भी मिल रहे हैं। गुरुवार को हिलसा से एक और कालाजार मरीज मिलने के बाद संख्या मरीजों की संख्या 9 पहुंच गई है। हालांकि कालाजार से बचाव के लिए अभी भी एसपी दवा का छिड़काव किया जा रहा है। जिला वेक्टर वार्न डिजीज पदाधिकारी डॉ. राजेन्द्र कुमार राजेश ने बताया कि नया मरीज हिलसा का 20 वर्षीय युवक प्रमोद कुमार हैं। आशा कार्यकर्ता ने इस मरीज को चिन्हित किया है। हालांकि इसका इलाज आरएमआरआई पटना में चल रहा है। स्थिति ठीक बताई जा रही है। उन्हाेंने बताया कि इस वर्ष अब तक कालाजार के 9 मरीज मिल चुके हैं। जिसमें सबसे ज्यादा हिलसा प्रखंड से पांच मरीज शामिल है। इसके अलावे नगरनौसा से दो, नूरसराय और थरथरी से 1-1 मरीज शामिल है। कालाजार का मरीज खोजने के लिए लगातार प्रयास जारी है।

11 नवंबर तक चलेगा छिड़काव अभियान
जिला वेक्टर वार्न डिजीज पदाधिकारी ने बताया कि कालाजार से बचाव के लिए प्रभावित गांवों में छिड़काव कराया जा रहा है। यह अभियान 11 अक्टूबर तक चलेगा। वर्तमान में बिहारशरीफ, हिलसा और चंडी के प्रभावित गांवों में दवा का छिड़काव किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें