पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिले में 10वीं मौत, दो चिकित्सक, डाटा ऑपरेटर सहित 53 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा हुआ 696

बिहारशरीफ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहारशरीफ प्रखंड कार्यालय के 15 लोग संक्रमित, सीडीपीओ कार्यालय भी चपेट में
  • सदर अस्पताल में रैपिड टेस्ट शुरू प्रतिदिन 45 सैंपल की होगी जांच, यहां से अबतक 8 हो चुके हैं संक्रमित

चंडी प्रखंड के कचरा गांव में 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो जाने के बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है। वहीं 51 नये मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 696 हो गयी है। सदर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक व दो डाटा ऑपरेटर और विम्स में एक चिकित्सक और स्टोर कीपर की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मचा है। सदर अस्पताल से अब तक आठ लोग संक्रमित हो चुके हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार 51 नये मरीजों में सबसे ज्यादा शहरी क्षेत्र से 36 लोग शामिल हैं।

जिसमें बिहारशरीफ प्रखंड कार्यालय से 15 लोग संक्रमित हुए हैं। सीडीपीओ, अंचल, सर्किल कार्यालय के लोग भी शामिल हैं। इसके अलावा हरनौत से 4, हिलसा से 9, दीपनगर मेघी से 1 व तीन अन्य लोग पॉजिटिव हैं। शहरी क्षेत्र में प्रखंड कार्यालय को छोड़कर शिवपुरी मुहल्ला से 6, कमरूद्दीनगंज बिहारशरीफ, बड़ी पहाड़ी, गढ़पर से 1-1 और सदर अस्पताल से 3 लोग नये संक्रमित हैं। सीएस डा. राम सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल में सभी स्वास्थ्यकर्मी सेवा देने में जुटे हैं। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। बिना डरे हुए लोग काम कर रहे हैं।
अबतक 10 लोगों की मौत
मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत होने के बाद जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है। हालांकि विभाग अभी तक कोरोना से चार मौत की ही पुष्टि कर रहा है।

सदर अस्पताल में रैपिट किट से टेस्ट हुआ शुरू
सदर अस्पताल में रैपिड किट टेस्ट भी शुरू कर दिया गया है। सीएस ने बताया कि प्रति दिन 45 सैम्पल का जांच की जायेगी। दो दिनों के अंदर 90 लोगों की जांच की गई है जिसमें 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने बताया कि किट की कमी रहने के कारण सिर्फ क्लोज कॉन्टैक्ट वाले लोगो का सैम्पल जांच रैपिड किट से किया जा रहा है। रैपिड किट से मात्र आधे घंटे के अंदर रिपोर्ट मिल जाती है।

प्रखंड कार्यालय में हड़कंप: मंगलवार को बिहारशरीफ प्रखंड कार्यालय से एक साथ 15 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यालय परिसर में हड़कंप मच गया। दिनभर पॉजिटिव आने वाले लोगों के बारे में चर्चा होती रही। मिली जानकारी के मुताबिक प्रखंड कार्यालय की आई रिपोर्ट में कुछ बाहर के लोग भी हैं। लेकिन ज्यादातर लोग परिसर से ही हैं। संक्रमित लोगों में सीडीपीओ और सर्किल ऑफिस के लोग भी शामिल हैं।

पीएनबी मेन ब्रांच को एक दिन के लिए किया गया बंद: पीएनबी मेन ब्रांच से सोमवार को एक महिला कर्मी के पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को कार्यालय बंद रहा। एलडीएम रत्नाकर झा ने बताया कि सावधानी के तौर पर एक दिन के लिए कार्यालय बंद किया गया था। पूरे कार्यालय को सेनेटाईज कर दिया गया है। बुधवार से पुन: कार्यालय को खोल दिया जाएगा।

हरनौत: कोरोना से एक मरीज की मौत
चंडी प्रखंड के कचरा गांव में एक 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो जाने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मचा है। वहीं तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हरनौत बाजार में दहशत का माहौल बना है। बताया जाता है कि मरने वाले व्यक्ति की तबीयत पहले से खराब चल रही थी। 9 जुलाई को सैम्पल देने के बाद इलाज के लिए विम्स ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया। इसके बाद पटना के एक  निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराय गया। लेकिन बुधवार की सुबह अचानक उनकी मौत हो गई।

हालांकि मंगलवार की रात्रि ही मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी थी। बताया जाता है कि यह पहले से शुगर के मरीज थे और तबीयत खराब चल रही थी। दवा व्यवसायी, बीआरसी के कर्मी और बाजार के एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हरनौत बाजार में दहशत का माहौल बना है। प्रभारी डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि 5 जुलाई को स्थानीय पीएचसी में कैंप लगाकर चालीस संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गये थे। चार लोगों पॉजिटिव पाए गए हैं। यदि, पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने वालों में यदि खांसी, सर्दी, बुखार, सांस लेने में परेशानी के लक्षण हो तो तुरंत अस्पताल को सूचना दें।

गिरियक: चिकित्सक व स्टोर कीपर हुए पॉजिटिव
विम्स में संक्रमण का खतरा दिन व दिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को विम्स में एक चिकित्क व एक स्टोर कीपर के पॉजिटिव आने के बाद लोगों में एक बार फीर दहशत का माहौल बना है। विम्स के प्राचार्य पीके चौधरी ने बताया कि मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में फिर एक डॉक्टर और स्टोर कीपर पॉजिटिव मिले हैं। तीन दिन पूर्व भी लैब के एक चिकित्सक पॉजिटिव हो गए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें