पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर जारी:एंटीजन जांच में मिले 28 नए पॉजिटिव, कई प्रखंडों में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

बिहारशरीफ3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना जांच के लिए सैम्पल लेते स्वास्थ्यकर्मी।
  • जिले में जांच बढ़ाने के साथ ही बढ़ने लगी मरीजों की संख्या, लोगों में दहशत
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोगाें को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत

कई प्रखंडों में कोरोना की रफ्तार थमने के बाद फिर से रफ्तार वापस लौटता दिख रहा है। कभी शहरी तो कभी ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों की संख्या घट-बढ़ रही है। विभाग संक्रमण चेन तलाशने में जुटा है। बुधवार को आरटीपीसीआर व ट्रूनट जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मरीजों की संख्या स्पष्ट नहीं की गयी है लेकिन एंटीजन जांच में 28 लोग पॉजिटिव मिले हैं।

संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6225 हो गयी है। हालांकि मरीज ठीक भी हो रहे हैं लेकिन ठीक होने से ज्यादा पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में सबसे ज्यादा बिहारशरीफ से 6 और रहुई से 5 पॉजिटिव मिले हैं। इसलामपुर प्रखंड के लिए राहत का दिन रहा। एक भी पॉजिटिव नहीं मिले। वहीं जिले में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है हालांकि रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है।

चेन पता नहीं लगा पा रहा स्वास्थ्य विभाग
लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर विभाग चेन तलाशने का प्रयास कर रहा है लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही है। इस कार्य में जिला से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारी लगाये गये हैं। जिला स्तर से नियुक्त किए गए पदाधिकारी भी संतोषजनक रिपोर्ट नहीं दे रहे हैं। प्रखंड से तो पहले से ही इसपर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। होम आइसोलेशन में भी मरीजों की लापरवाही जारी है।

मरीजों की लगातार वृद्धि ने बढ़ाई चिंता

सीएस डॉ. राम सिंह ने बताया कि मरीजो में अचानक वृद्धि होने के कारण चेन तलाशने में परेशानी हो रही है। होम आईसोलेशन वाले मरीज भी लापरवाही बरत रहे हैं। स्थानीय इसकी सूचना नहीं दे रहे हैं। इसलामपुर के रतनपुरा गांव में कुछ मरीजो का चेन पता चला है। इन लोगों को संस्थागत आईसोलेशन लाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन आना नहीं चाह रहे हैं।
खतरा बरकरार : चुनाव में कोरोना सबसे बड़ी चुनौती
फिर से लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या से स्वास्थ्य विभाग परेशान है। खासकर चुनाव के दौरान कोरोना सबसे बड़ी चुनौती बन सकती है। मतदान के लिए कई लोग बाहर से भी आते हैं। सैंपलिंग का दायरा भी सिमटता जा रहा है। 3 हजार तक होने वाला सैम्पलिंग अब 2 हजार तक हो रहा है। हालांकि सीएस का कहना है कि एंटीजेन जांच 2 हजार हो रहा है। इसके अलावा आरटीपीसीआर भी 650, ट्रूनट सैम्पल 150 लिया जा रहा है।
1.3 प्रतिशत लोग पॉजिटिव
बुधवार को 2085 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 28 लोग पॉजिटिव हुए। कुल सैंपलिंग मात्र 1.3 प्रतिशत लोग ही संक्रमित हुए हैं। संक्रमितों में अस्थावां से 2, बिहारशरीफ 1, बिंद 4, गिरियक 1, हरनौत 2, नूरसराय 1, रहुई 5, राजगीर से 6, बीड़ी श्रमिक अस्पताल व बिहारशरीफ सदर अस्पताल में जांच कराने वालों में 6 लोग शामिल हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें