सावधान रहें:विम्स में 32, राजगीर पुलिस अकादमी में 11 एवं हिलसा में कोरोना के 15 नए पॉजिटिव केस मिले

बिहारशरीफ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की जांच के लिए कतार में खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
कोरोना की जांच के लिए कतार में खड़े लोग।
  • कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 125 लोग हुए पॉजिटिव, एक्टिव केस की संख्या पहुंची 279

जिले में कोरोना पूरी रफ्तार से साथ आगे बढ़ रहा है। प्रति दिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस मिलना शुरू हो गया है। शुक्रवार को भी जिले में 125 नए मरीज मिले हैं। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 279 हो गई है। हालांकि पॉजिटिव केस पहले भी मिल रहा था लेकिन एन्टीजन जांच में पॉजिटिव आने वाले लोगों को संक्रमितों के दायरे में नहीं रखने से एक्टिव केस में बढ़ोत्तरी नहीं हो रही थी। लेकिन 5 जनवरी को विभागीय आदेश आने के बाद एन्टीजन में पॉजिटिव आने वाले मरीजों को संक्रमितों के दायरे में रखे जाने के बाद काेरोना की रफ्तार बढ़ी हुई दिख रही है। आम लोगों के साथ-साथ सरकारी व गैर सरकारी संस्थान भी कोरोना के चपेट में आने लगा है। सीएस डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि जो भी पॉजिटिव हो रहे हैं उन्हें होम आइसोलेशन की सलाह दी जा रही है। गंभीर परिस्थिति से लड़ने के लिए कोविड वार्ड को सक्रिय किया जा रहा है। ऑक्सीजन प्लांट के साथ-साथ पीएचसी स्तर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए पर्याप्त मात्रा में सिलिंडर भी उपलब्ध करा दिया गया है।

जांच के लिए लगी रही लंबी कतार : भले ही लोग कोरोना जांच से दूर भाग रहे हैं। लेकिन युवाओं में सावधानी के प्रति काफी जागरूकता है। शुक्रवार को सदर अस्पताल के टीका सत्र स्थल पर कोरोना जांच के लिए युवाओं की भीड़ लगी रही। लोग आधार नम्बर व मोबाईल नम्बर देकर रजिस्ट्रेशन और बारी-बारी जांच करा रहे थे।

अभी तक मात्र एक कंटेनमेंट जोन : कोरोना संक्रमण की स्थिति दिन व दिन खतरनाक होते जा रही है। सरकारी प्रतिष्ठानों से बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने लगे हैं। लेकिन शुक्रवार तक मात्र 1 कंटेनमेंट जोन बनाया गया था। जबकि सबसे ज्यादा विम्स से 32, राजगीर पुलिस अकादमी से 17 और हिलसा से 13 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा भी विभिन्न प्रखंडों से बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं।

खबरें और भी हैं...