पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नालंदा का रण:7वें दिन 33 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन, आज अंतिम दिन

बिहारशरीफ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहारशरीफ और इस्लामपुर में 7-7 तो नालंदा-अस्थावां में 5-5 और हरनौत-राजगीर में 3-3 ने कराया नामांकन
  • हिलसा में राजद प्रत्याशी शक्ति यादव ने पूर्व में पर्चा भरा था, तकनीकी कारणों से उन्होंने फिर दाखिल किया पर्चा

नामांकन के सातवें दिन जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 33 लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा है। हालांकि इनमें से हिलसा में राजद प्रत्याशी शक्ति यादव ने पूर्व में पर्चा भरा था। तकनीकी कारणों से उन्होंने फिर पर्चा दाखिल किया है। इस लिहाज से 32 नये अभ्यर्थियों ने ही पर्चा भरा है। बिहारशरीफ में गुरुवार को चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए 20 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन को लेकर नामांकन स्थल के बाहर सड़कों पर समर्थकों की भीड़ लगी रही। अंदर नामांकन चल रहा था और बाहर समर्थक पार्टी और प्रत्याशी के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे। सभी बैरियर और कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर सुरक्षा कर्मी मुस्तैद थे। तलाशी के बाद ही प्रत्याशी व उनके प्रस्तावकों को नामांकन के लिए जाने दिया जा रहा था।

किस विस से किसने कराया नामांकन

172- बिहारशरीफ़ विधानसभा इरशाद अहमद-ऑल इंडिया माईनॉरिटी फ्रंट मिथलेश पासवान,निर्दलीय अशोक कुमार - राष्ट्रीय जन शक्ति पार्टी मृत्युंजय कुमार,निर्दलीय आफ़रीन सुल्ताना,निर्दलीय सुनील पासवान - निर्दलीय अनीश कुमार- शोषित समाज दल 171- अस्थावां विधानसभा अजीत कुमार,निर्दलीय सुशील प्रसाद - जनता दल सेक्यूलर गनौरी मोची,बहुजन मुक्ति पार्टी वीणा सिन्हा,निर्दलीय रमेश कुमार,लोक जनशक्ति पार्टी 176- नालंदा विधानसभा अशोक कुमार,लोक जन विकास मोर्चा ब्रह्मदेव प्रसाद,शोषित समाज दल सुवंत विक्रम राकेश,निर्दलीय अजय कुमार,जन अधिकार पार्टी रामकेश्वर प्रसाद,लोक जन शक्ति पार्टी 177- हरनौत विधानसभा जगतनारायन ,निर्दलीय आशुतोष कुमार सिन्हा,प्रोटीष्ट ब्लॉक इंडिया पिंटू कुमार,निर्दलीय

ढोल-नगाड़े के साथ पहुंचे समर्थक, कोरोना का डर नहीं

नामांकन कराने आये कई उम्मीदवार जुलूस लेकर पहुचे थे। खुली जीप, ढोल नगाड़ों के साथ झंडा बैनर लेकर समर्थकों की हुजूम सड़कों पर दिख रही थी। प्रत्याशी और समर्थकों ने कोविड 19 प्रोटोकाल की खुलेआम धज्जियां उड़ायी। समर्थक ढोल नगाड़ों की थाप पर झुमते नाचते नामांकन स्थल की ओर जाते दिखे। जबकि सुरक्षा को लेकर कलेक्ट्रेट गेट के बाहर और बैरिकेटिंग के पास मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती थी। अनुमंडल कार्यालय के समीप ड्रॉप गेट पर ऐसी ही व्यवस्था थी। नामांकन के दौरान कोरोना का डर नहीं। पूरी तरह चुनावी माहौल दिखा। कागजी मुहल्ला से कलेक्ट्रेट की तरफ जाने वाली सड़क रह-रहकर जिंदावाद के नारों से गूंज रही थी।

आज चूके तो बाहर
आज पर टिकी नजरकितनी बढ़ेगी संख्या

शुक्रवार को दूसरे चरण के नामांकन का अंतिम दिन है। ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशियों द्वारा आज पर्चा दाखिल किये जाने की पूरी संभावना है। अंतिम दिन ज्यादा भीड़ जुटनी तय है। प्रशासन द्वारा भी आज सुरक्षा के इंतजाम और ज्यादा बढ़ा दिये जायेंगे।
राजद प्रत्याशी
त्रुटि के कारण फिर भरा एक सेट पर्चा

महागठबंधन की ओर से हिलसा के राजद प्रत्याशी विधायक अत्री मुनी उर्फ शक्ति यादव ने गुरुवार को और एक सेट नामांकन पत्र दाखिल किया है। बता दें कि उन्होंने बीते 12 अक्टूबर को दो सेट में राजद प्रत्याशी के ही रूप में नामांकन दाखिल किया था। मिली जानकारी के मुताबिक पहले के सेट में कुछ त्रुटियां रहने के कारण उन्होंने फिर एक एक सेट में नामांकन का पर्चा दाखिल कराया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें