पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छापेमारी:छापेमारी में बिजली चोरी करते 4 धराये, लगा सवा लाख जुर्माना, प्राथमिकी दर्ज

बिहारशरीफ19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विद्युत आपूर्ति प्रमंडल बिहारशरीफ ग्रामीण एरिया द्वारा हेल्पलाइन पर प्राप्त विद्युत ऊर्जा चोरी की शिकायत की जांच के लिए एक छापेमारी दल का गठन किया गया। टीम ने तेलमर, हरनौत तथा चेरो थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में तेलमर थाना क्षेत्र से एक, हरनौत थाना क्षेत्र से एक तथा चेरो थाना क्षेत्र से 2 लोगों को बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया। पकड़े गए सभी आरोपियों पर संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

साथ ही करीब 1 लाख 25 हजार 942 रुपये जुर्माना भी किया गया है। यह जानकारी विद्युत आपूर्ति प्रमंडल ग्रामीण के विद्युत कार्यपालक अभियंता अमित कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि एसटीएफ के सहायक विद्युत अभियंता श्यामल किशोर, कल्याण बिगहा जेई संतोष कुमार, हरनौत जेई तरुण कुमार सहित अन्य विद्युत कर्मी के नेतृत्व में गठित छापेमारी टीम ने तेलमर थाना क्षेत्र के गोसाईचक निवासी उपभोक्ता लालमुनी सिंह के घर में छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान उपभोक्ता टोका लगाकर बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया। आरोपी के यहां पूर्व से 58 हजार 999 रुपया बकाया था। जिसके कारण उसके घर के लाइन को बीते 22 दिसंबर 2020 में ही काट दिया गया था।

बावजूद उपभोक्ता एसबीपीडीसीएल के चालू एलटी लाइन में टोका लगाकर बिजली की चोरी कर रहा था। टीम ने बिजली चोरी के क्रम में प्रयुक्त तार व अन्य सामग्री जब्त करते हुए करीब 10809 का जुर्माना लगाया है। इसी तरह हरनौत के आदर्श नगर टीचर कॉलोनी निवासी एक महिला उपभोक्ता को बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया। आरोपी महिला पर 225 रुपया पूर्व का बकाया था। उस पर विभाग ने करीब 24504 का जुर्माना लगाया है। छापेमारी टीम ने चेरो थाना क्षेत्र के खरूआरा निवासी कुंदन कुमार को टोका लगाकर बिजली चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी कुंदन पर 22614 रुपया का जुर्माना किया गया है। वहीं इसी थाना क्षेत्र के सेवदह गांव के उपभोक्ता विजेंद्र प्रसाद को मीटर बाईपास कर बिजली चोरी करते पकड़ा गया।

खबरें और भी हैं...