पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का विस्फोट:43 नए कोरोना मरीजों में अकेले बिसाईविगहा गांव में 19 संक्रमित

बिहारशरीफ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एंटीजन में 31 और ट्रूनेट व आरटीपीसीआर जांच में 12 लोग पॉजिटिव, सरमेरा में पीएचसी प्रभारी समेत तीन स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल, जिले में एक्टिव केस की संख्या 146 पहुंची

जिले में एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है। गुरुवार को एक साथ 43 नए मरीज मिलने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 146 पहुंच गई है। एंटीजन जांच में ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। नए मरीजों में 31 एंटीजन, 9 ट्रूनेट और 4 आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। सबसे ज्यादा परबलपुर के बिसाई विगहा से 19 मरीज मिले हैं। दो दिन के दौरान इस गांव से 21 लोग पॉजिटिव हुए हैं। वहीं सरमेरा प्रखंड में पीएचसी प्रभारी समेत तीन स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमितों में शामिल हैं। एंटीजन जांच में परबलपुर के बिसाई विगहा से 19, राजगीर से 6, सरमेरा से 3 व हिलसा, सिलाव, थरथरी से 1-1 मरीज मिले हैं। वहीं ट्रूनेट और आरटीपीसीआर में बिहारशरीफ प्रखंड से 7, विम्स से 2 व नूरसराय, हरनौत, अस्थावां से 1-1 मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोगों द्वारा सावधानी के प्रति लापरवाही बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग मास्क लगाने की अपील कर रहा है।

बढ़ाया जा रहा जांच का दायरा : सीएस डॉ. सुनील कुमार ने कहा कि मरीजों की पहचान के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का सैम्पल टेस्ट किया जा रहा है। कंटेन्मेंट जोन में लगातार एन्टीजन जांच किया जा रहा है। गुरुवार को भी 2783 लोगों का सैम्पल लिया गया है जिसमें कंटेनमेंट जोन से 1053 लोगों की जांच की गई है। वहीं आरटीपीसीआर जांच के लिए 1624 और ट्रूनेट जांच के लिए 106 सैम्पल भेजा गया है।

सरमेरा पीएचसी में दहशत का माहौल : एन्टीजन जांच में सरमेरा पीएचसी के प्रभारी समेत तीन स्वास्थ्य कर्मियों के पॉजिटिव होने के बाद पीएचसी में दहशत का माहौल बना है। प्रभारी समेत दो अन्य कर्मियों में एक गार्ड और दूसरा स्वास्थ्य कर्मी हैं। सावधानी के तौर पर पीएचसी परिसर को सेनेटाईज करा दिया गया है।

अभी भी बरती जा रही लापरवाही
परवलपुर में एक ही गांव से दो दिनों में 21 मरीज मिलने के बाद भी लोगों द्वारा लापरवाही नहीं थम रहा है। गांव से बाहर आना-जाना अभी भी जारी है। कुछ गांव के कोचिंग संचालक भी हैं जो परवलपुर में कोचिंग चला रहे हैं। गांव से भी बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ने आ रहे हैं। हलांकि स्थानीय प्रशासन द्वारा गांव की बैरेकेटिंग कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल टीम को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है जो मरीजों पर लगातार निगरानी रखेंगे।

आज भी लिया जाएगा सैम्पल
बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस मिलने के बाद गांव में और भी मरीज मिलने की संभावना को देखते हुए शुक्रवार को भी जांच की जाएगी। सबसे पहले मरीज के क्लोज कॉन्टैक्ट वाले लोगों का सैम्पल टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद सिम्टमेटिक लोगों का सैम्पल लिया जाएगा। एन्टीजेन टेस्ट में निगेटिव आने वाले सिम्टमेटिक लोगों का सैम्पल आरटीपीसीआर के लिए सैम्पल भेजा जाएगा। प्रभारी ने बताया कि जो भी मरीज मिले हैं उनमें किसी प्रकार का सिमटम नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें