पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:कोरोना के मिले 48 नये मरीज, कर्मियों को फील्ड में रहने का निर्देश

बिहारशरीफ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये तस्वीर बिहारशरीफ प्रखंड कार्यालय की है, जहां नागरिकों की ठसाठस भीड़ थी। भीड़ देख लग रहा था कि मानो ये लोग कोरोना को भूल चुके हैं। कई ने मास्क भी नहीं पहना था।
  • इधर ये हाल: एक दूसरे को बांट रहे कोरोना

मंगलवार को 48 नये मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 6197 हो गयी। एंटीजन जांच में पॉजिटिव केस बढ़ रहा है। आरटीपीसीआर और ट्रूनट जांच में कम संख्या में मरीज मिल रहे हैं। एक सप्ताह पूर्व आरटीपीसीआर और ट्रूनेट में मरीजों की संख्या बढ़ रही थी। मंगलवार को एंटीजन जांच के लिए 2174 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 35 लोग संक्रमित मिले। कुल सैंपलिंग का मात्र 1.6 प्रतिशत ही पॉजिटिव मिला। हालांकि वीटीएम और एटीएम के लिए लिये गये सैंपल में अभी भी 1496 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। सीएस डा. राम सिंह ने बताया कि इस्लामपुर में सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। इसके लिए पीएचसी प्रभारी को कैंप लगाकर कारण का पता लगाएं।

पदाधिकारियों को सैम्पल की संख्या बढ़ाने का दिया निर्देश
बिहारशरीफ सदर प्रखंड से कम सैम्पलिंग होने के कारण सीएस ने पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। जिसमें कई कर्मचारी कार्यालय में आराम फरमाते मिले। इन कर्मियों को कार्यालय से बाहर निकलकर फील्ड विजिट कर सैम्पलिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। सीएस ने बताया कि बिहारशरीफ सदर से लक्ष्य के अनुरूप सैम्लिंग नहीं किया जा रहा है। मंगलवार को भी मात्र 80 लोगों का सैम्पल लिया गया है। प्रभारी को लगातार मॉनेटरिंग करते हुए सैमपल की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

संक्रमितों में 4 से 70 साल के लोग शामिल
मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 48 लोग संक्रमित हुए हैं। जिसमें 4 से 70 साल के लोग शामिल हैं। आरटीपीसीआर और ट्रूनट जांच में 13 लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमितों में बिहारशरीफ प्रखंड के कुनवापर गांव से 45 साल का पुरूष, गोरैयापर से 45 साल, 35 साल का पुरूष और 25 साल की महिला, शहरी क्षेत्र के नईसराय से 70 साल, बीसीडी से 28 साल का पुरूष, अम्बेर से 58 साल की महिला और 4 साल की बच्ची, अस्थावां के अंदी से 46 साल का पुरूष, अमावां से 36 साल की महिला, नूरसराय के परमानंद बिगहा से 32 साल का पुरूष शामिल है। वहीं एंटीजन जांच में बिंद 2, हरनौत 9, इसलामपुर 1, नूरसराय 2, परबलपुर 5, रहुई 4, सिलाव 1, थरथरी 1, राजगीर से 3, बीड़ी श्रमिक अस्पताल व बिहारशरीफ सदर अस्पताल में जांच कराने वालों में 7 लोग शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें