पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:50 चिकित्सकों ने दिया योगदान, 30 और आएंगे

बिहारशरीफ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
योगदान दे रहे चिकित्सक।
  • कुछ हद तक दूर हुई चिकित्सकों की कमी, दस डॉक्टर योगदान देने के बाद स्डटी लीव पर गए

जिले के अस्पतालों में चिकित्सकों की काफी कमी है। 50 चिकित्सकों ने योगदान दिया है। जिससे कुछ हद तक चिकित्सकों की कमी दूर हुई है। हालांकि इनमें से 10 लोग योगदान देने के बाद अध्ययन अवकाश पर चले गए हैं। शेष चिकित्सकों ने ड्यूटी ज्वाईन कर लिया है। मंगलवार को योगदान देने के लिए सीएस कार्यालय में चिकित्सकों का दिन भर आना जाना लगा रहा। छुट्टी पर जाने वाले चिकित्सक ज्यादा परेशान दिखे। सीएस डॉ. राम सिंह ने बताया कि चिकित्सकों की कमी से काफी परेशानी हो रही थी। जिले में 80 चिकित्सक योगदान देंगे। 50 लोगों ने योगदान दे दिया है। बुधवार तक सभी चिकित्सक योगदान दे देंगे।

एपीएचसी में बढ़ेगी सुविधा| सीएस ने बताया कि चिकित्सकों के आभाव में ज्यादातर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में काम प्रभावित हो रहा था। एएनएम और जीएनएम के भरोसे ही केन्द्र चल रहा था। इस कारण ज्यादातर लोग सदर अस्पताल या पीएचसी आते थे। लेकिन अब यह समस्या नहीं होगी। अब सामान्य बीमारी का ईलाज एपीएचसी स्तर पर ही हो जाएगा।

तैयार किया जाएगा प्लान
चिकित्सकों की कमी पूरी होने के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने के लिए प्लान तैयार किया जाएगा। सीएस ने बताया कि चिकित्सकों की कमी के कारण कई सुविधा मरीजों को देने में परेशानी हो रही थी। योगदान करने के बाद सभी चिकित्सकों के साथ बैठक कर स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए जाएंगे। फिलहाल कोरोना और चुनाव से निपटने की तैयारी चल रही है। चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण नहीं फैले इसके लिए गाइडलाइन तैयार किया जा रहा है। इसमे नव नियुक्त चिकित्सकों की अहम भूमिका होगी।

जरूरत के मुताबिक किया जाएगा फेर बदल
सीएस ने बताया कि अभी मुख्यालय स्तर से ही सभी चिकित्सकों को नियुक्ति की गई है। सभी चिकित्सकों को योगदान करने के बाद डीएम के साथ विचार विमर्श कर आवश्यकतानुसार फेर बदल किया जा सकता है।

कहां कितने चिकित्सक
बिहारशरीफ प्रखंड में 8, इसलामपुर में 2, वेन में 3, रहुई में 1, राजगीर में 3, बिंद में 1, हिलसा में 2, सरमेरा में 2, एकंगरसराय में 2, गिरियक में 3, परवलपुर में 2, नूरसराय में 2, थरथरी में 1, अस्थावां में 2, हरनौत में 3 और चंडी में 1 चिकित्सक ने योगदान किया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें