फिलाटेली टिकट प्रदर्शनी:फिलाटेली क्विज में शामिल हुए 6 स्कूल के बच्चे

बिहारशरीफ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिलाटेली, व्यवसाय और विकास दिवस पर प्रधान डाकघर में हुआ आयोजन

फिलाटेली, व्यवसाय और विकास दिवस के अवसर पर बुधवार को प्रधान डाकघर बिहारशरीफ में फिलाटेली टिकट प्रदर्शनी और फिलाटेली क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में नालंदा मंडल के 6 स्कूल के बच्चे शामिल हुए। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर डाक अधीक्षकने बच्चों के बीच डाक विभाग की योजनाओं एवं टिकट संग्रह जैसे शौक के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि आज फिलाटेली डे एवं व्यवसाय दिवस है। जिसके लिए स्कूली बच्चों के बीच प्रतियोगिता आयोजित की गई है। जिले के उप डाकघरों में विशेष कैंप लगाकर आधार कार्ड सुधार एवं नया कार्ड बनाने का कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर सहायक डाक अधीक्षक शंकर प्रसाद, डाकपाल बिहार शरीफ अमलेश कुमार, राकेश रंजन, राकेश कुमार, रंजन कुमार, निरंजन कुमार, संजय कुमार सहित कार्यालय के सभी कर्मी उपस्थित थे।

प्रतियोगिता में ये रहे सफल। प्रतियोगिता में आरपीएस स्कूल कागजी मुहल्ला के बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। आरपीएस ग्रुप के रोहित रंजन, आकृति आनंद, सार्थक कुमार, अदविका आनंद, आलोक राज सफल हुए। जबकि दूसरा पुरस्कार कैंब्रिज स्कूल नेपुरा सिलाव के अंजली सिन्हा, आकृति रानी, आलोक कुमार सिंह, संपूर्ण भारती, शुभम कुमारी ग्रुप को मिला। तीसरा पुरस्कार किड्ज केयर कान्वेंट स्कूल को मिला। कैंब्रिज स्कूल के ग्रुप में नीतीश कुमार, तनमय राज, निखिल रंजन, शिवम कुमार, देव प्रसाद टिशु थे।

किड्ज केयर के बच्चों ने मारी बाजी
बिहारशरीफ : फिलाटेली, व्यवसाय और विकास दिवस के अवसर पर प्रधान डाकघर बिहारशरीफ में फिलाफेली क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें किड्स केयर कॉन्वेंट के ग्रुप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के निदेशक विनय कुमार ने बच्चों की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विद्यालय परिवार बच्चों के चहुंमुखी विकास के लिए हर संभव प्रयास करता रहा है । इसी का नतीजा है कि आज हमारे बच्चे जिले में आयोजित फिलाटेली क्विज प्रतियोगिता में स्थान बनाकर विद्यालय एवं अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि यह बच्चों के लिए दुर्गापूजा गिफ्ट है। इसी तरह से बच्चे आगे बढ़ते रहे और एक नई ऊंचाई पर पहुंचकर देश का नाम रोशन करें। विद्यालय की प्राचार्या नूतन कुमारी ने जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विद्यालय के बच्चे हर प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी निभाते हैं और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हैं।

खबरें और भी हैं...