पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जनता की अदालत:इस्लामपुर में 7, राजगीर में 3 और हिलसा में 2 अभ्यर्थियों ने भरा पर्चा कई बागी अभ्यर्थी भी कूदे चुनाव मैदान में, आज रहेगी गहमा-गहमी

बिहारशरीफ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पर्चा दाखिल करने वालों में विभिन्न दलों के अलावा निर्दलीय भी शामिल हैं, आज भी नामांकन होने की उम्मीद

दूसरे चरण में 3 नवम्बर को होने वाले मतदान को लेकर चल रहे नामांकन के सातवें दिन इसलामपुर, राजगीर और हिलसा में कुल 12 लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसलामपुर विधानसभा के लिए 7, राजगीर के लिए 3 और हिलसा विधानसभा के लिए 2 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया है। पर्चा दाखिल करने वालों में विभिन्न दलों के अलावा निर्दलीय भी शामिल हैं। कुछ बागी अभ्यर्थियों ने भी पर्चा भरा है। शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है। काफी लोगों ने एनआर कटा रखा है। ऐसे में अंतिम दिन काफी गहमागहमी रहने की उम्मीद है।
सातवें दिन तीन ने भरा नामांकन पत्र
सात दिन में अब तक आठ नामांकन पत्र राजगीर विधानसभा क्षेत्र (सुरक्षित) में दाखिल किया गया है। जबकि 24 लोगों ने एनआर कटाया है। गुरुवार को यहां लोक जन विकास मोर्चा के सोनू कुमार, जन अधिकार पार्टी की कुमारी गुंजा सिन्हा और लोजपा की मंजू देवी ने नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ के पास दाखिल की। नामांकन पत्र दाखिल करने की शुक्रवार को आखिरी तिथि है। आखिरी दिन 16 नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। आखिरी दिन होने के कारण नामांकन करने वालों की आज पूरे दिन गहमागहमी रहने की संभावना है।
आज ये करेंगे नामांकन
आखिरी दिन नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी एवं विधायक रवि ज्योति कुमार, कांग्रेस के बागी प्रत्याशी श्यामदेव राजवंशी, सीपीआई के बागी प्रत्याशी डा. अमित कुमार पासवान एवं अन्य का नाम शामिल है। ज्ञातव्य हो कि शुक्रवार 9 अक्टूबर से राजगीर में नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। पहले दिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया जा सका था। पहले दिन केवल तीन एनआर कटाया गया था। शनिवार और रविवार को छुट्टी रहने के कारण एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया जा सका। आरंभ से ही राजगीर विधानसभा क्षेत्र में नामांकन पत्र दाखिल करने की गति धीमी रही है।
हिलसा: इसलामपुर से सात और हिलसा से दो ने भरा पर्चा
द्वितीय चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के सातवें दिन गुरुवार को हिलसा विधानसभा क्षेत्र से दो एवं इसलामपुर विधानसभा क्षेत्र से एक महिला सहित सात लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा है। गुरुवार को हिलसा विधानसभा क्षेत्र से जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) से राजू दानवीर व निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मई गांव निवासी अशोक कुमार ने नामांकन का पर्चा भरा है।

वहीं इसलामपुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल से बागी महेंद्र यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन का प्रपत्र दाखिल किया है। इसके अलावा भारतीय इंकलाब पार्टी से कुमार पंकज प्रसाद, राष्ट्रीय जनवादी पार्टी सोशलिस्ट से अजीत कुमार, प्रगतिशील मगही समाज से मदन कुमार, भारत भ्रष्टाचार मिटाओ पार्टी से पंकज कुमार ने पर्चा दाखिल किया है।

रंगोली सजा और मेंहदी रचा की जा रही वोट की अपील : मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई तरह की गतिविधियां आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। खासकर आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा रंग बिरंगी रंगोली सजाकर और हाथों में मेंहदी रचाकर लोगों से मतदान के दिन 3 नवम्बर को घर से बाहर निकलकर मतदान करने की अपील की जा रही है।

इसके अलावा पल्स पोलियो अभियान के दौरान भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। गुरुवार को हरनौत सहित कई प्रखंडों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। पर्चा बैनर के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें