पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटरमीडियट परीक्षा:5वें दिन 7 नकलची परीक्षार्थी पकड़ाए, 541 रहे गैरहाजिर

बिहारशरीफ़23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने राजगीर के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण, सभी जगह शांतिपूर्ण चल रही परीक्षा

इंटर परीक्षा के पांचवे दिन शुक्रवार को पहली पाली में बायोलॉजी की परीक्षा हुई। घुमावदार प्रश्नों ने परीक्षार्थियों को कुछ देर के लिए चकरा दिया। हालांकि बोर्ड द्वारा जारी मॉडल पेपर से भी कुछ प्रश्न पूछे गए थे। पांचवें दिन नकल के आरोप में एक ही सेंटर से कुल 4 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। वहीं तीन केन्द्रों से एक-एक परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गये।

बाहर से तो व्यवस्था टाईट थी ही भीतर भी ताक झांक तक की अनुमति नहीं दी गयी। डीएम ने राजगीर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। आर डी एच +2 स्कूल, विवेकानंद मध्य विद्यालय एवं आदर्श मध्य विद्यालय, राजगीर परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। डीएम योगेंद्र सिंह ने सभी केन्द्राधीक्षक और दंडाधिकारियों को चेतावनी दी है कि किसी भी स्थिति में गड़बड़ी पकड़ी गयी तो कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

गैरहाजिर 541 परीक्षार्थी

परीक्षा में सख्ती का असर दिख रहा है। काफी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ रहे हैं। शुक्रवार को भी 541 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे ही नहीं। दोनों पालियों को मिला कर 37511 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था, जिनमें से 36970 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुये। पहली पाली से 246 और दूसरी पाली से 295 अनुपस्थित थे। पहली पाली में 19664 में से 19418 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुये। जबकि दूसरी पाली में 17847 में से 17552 ही परीक्षा में शामिल हुये।

परीक्षा देकर निकल रहे परीक्षार्थियों ने कहा- मिला जुला प्रश्न : सदर आलम मेमोरियल स्कूल से परीक्षा देकर निकल रहे सुजीत कुमार ने बताया कि प्रश्न थोड़े घुमावदार थे। जिसके कारण जवाब देने में समय लगा। हालांकि सिलेबस से ही प्रश्न थे। 75 प्रतिशत से ज्यादा मार्क्स आने की उम्मीद है।

वहीं अमित कुमार ने बताया कि सबजेक्टिव प्रश्न कुछ ज्यादा हार्ड थें। ऑब्जेक्टिव ठीक ठाक था। राकेश कुमार ने बताया कि ऑब्जेक्टिव में सारे प्रश्न बना दिये, लेकिन सबजेक्टिव में सभी प्रश्नों का स्टेप वाइज़ उत्तर दिया हूं। बहुत अच्छा तो नहीं, लेकिन उम्मीद के मुताबिक नम्बर मिलेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें