पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की खबर:एम्बुलेंस का निर्धारित किराया से ज्यादा लिया तो होगी कार्रवाई

बिहारशरीफ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत मिलने के बाद सरकार ने अब दूरी के हिसाब से किराया तय कर दिया है

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एम्बुलेंस चालकों की मनमानी पीड़ितों की परेशानी और बढ़ा रही है। निजी एम्बुलेंस के चालक मनमाना किराया वसूल रहे हैं। इनके द्वारा मनमाना किराया वसूले जाने की मिल रही शिकायतों को देखते हुए सरकार ने अब दूरी के हिसाब से किराया तय कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख रोग नियंत्रण डा. नवीन चन्द्र प्रसाद ने विभिन्न श्रेणियों के निजी एम्बुलेंस का किराया निर्धारित करते हुए ज्यादा वसूलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि इन एम्बुलेंस में बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, जीवन रक्षक दवाईयां और प्रशिक्षित स्वास्थ्यकर्मी उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने ज्यादा किराया वसूलने की शिकायत पर बिहार एपेडेमिक डिजिज कोविड 19 रेगुलेशन एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

परिवहन विभाग का भी कंट्रोल रूम कार्यरत
अधिक राशि लिये जाने की शिकायत पर परिवहन विभाग द्वारा राज्य स्तर पर कंट्रोल रूम का नम्बर और ईमेल जारी किया गया है। राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम में जिस जिले से संबंधित शिकायत होगी वह शिकायत आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित जिले के डीएम और डीटीओ को फोन अथवा मेल के माध्यम से भेजी जायेगी। साथ ही डीटीओ को कार्रवाई करते हुए मुख्यालय को भी जानकारी देने का निर्देश दिया गया है। सामान्य से अधिक किराया वसूल करता है तो उसकी शिकायत कंट्रोल रूम के नम्बर 06112-233168 पर की जा सकती है।

बोले डीएम
^अधिक किराया वसूलने में जो भी एम्बुलेंस चालक दोषी पाया जायेगा उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ कठोर कार्रवाई की जायेगी। मरीज के परिजन कंट्रोल रूम के नम्बर पर शिकायत कर सकते हैं। योगेन्द्र सिंह, डीएम

खबरें और भी हैं...