पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:कोरोनारोधी वैक्सीन देने वाली एएनएम खुद ही नहीं ले सकी टीका

बिहारशरीफ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए फ्रंटलाइन वर्कर के इंतजार में टीकाकर्मी। - Dainik Bhaskar
कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए फ्रंटलाइन वर्कर के इंतजार में टीकाकर्मी।
  • विभाग की लापरवाही से नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन, मंगलवार को 37 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्करों का ही हुआ वैक्सीनेशन

कोरोना से बचाव के लिए टीका देने वाले कर्मी ही टीका से वंचित रह गए। सदर अस्पताल में करीब 6 एएनएम है जिन्होंने अभी तक कोरोना वैक्सीन का पहला डोज भी नहीं लिया है। इनमें से कुछ की ड्यूटी वैक्सीन देने वाली है। जबकि कुछ अन्य विभाग में ड्यूटी कर रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इन लोगों का रजिस्ट्रेशन ही नही किया गया है। जिसके कारण ये टीकाकारण से वंचित रह गई हैं। कुछ ऐसी एएनएम भी है जिन्होंने बाद में दबाव कराकर रजिस्ट्रेशन कराकर वैक्सीन लिया है। ये एएनएम खुल कर तो कुछ नहीं बता रही है लेकिन दबे स्वर में कहती हैं कि उनलोगों का नाम लाभार्थियों की सूची में शामिल ही नहीं किया गया था। यदि रजिस्ट्रेशन में लापरवाही नही बरती जाती तो कायदे से इन्हें अब तक दूसरा डोज पड़ जाना चाहिए था। लेकिन अभी तक पहले डोज से भी वंचित हैं। हालांकि दो दिन पूर्व इन लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया गया है। संभवत: अब वैक्सीन का पहला डोज जल्द ही दिया जाएगा।

फ्रंटलाइन वर्करों में उदासीनता बार-बार कॉल करना पड़ रहा
कोरोना काल में काम को देखते हुए सरकार द्वारा उनके सुरक्षा को लेकर भी पहली प्राथमिकता दी गई है। कोरोना वैक्सिनेशन के लिए सबसे पहले हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्करों का चयन किया गया था। लेकिन वैक्सीनेशन की वर्तमान स्थिति को देखा जाए तो हेल्थ वर्करों की तरह फ्रंट लाइन वर्करों में भी वैक्सीन के प्रति उदासीनता देखी जा रही है। सत्र स्थल से बार-बार कॉल कर टीका लेने के लिए बुलाया जा रहा है। बावजूद इसके लोग नहीं पहुंच रहे हैं। सदर अस्पताल सेशन सत्र पर करीब 2 बजे त3 लाभार्थी पहुंचे थे। लेकिन 10 लाभार्थी की संख्या पूरा करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

480 लोग ही पहुंचे टीका लेने
मंगलवार को फ्रंटलाइन वर्करों के लिए 7 सेशन सत्र पर 1293 लोगों के लिए प्लान तैयार किया गया था। जिसमें मात्र 480 लोग ही टीका लेने सत्र स्थल पर पहुंच पाए। सबसे बेहतर स्थिति पुलिस अकादमी राजगीर की रही। यहां 200 लोगों के लिए सेशन प्लान तैयार किया गया था। जिसमें 180 लोगो ने टीका लिया। वहीं सबसे कम हरनौत में 124 लोगो में मात्र 10 फ्रंट लाइन वर्करों ने टीका लिया। वहीं नगर निगम, सदर अस्पताल में 314 लोगों में 100, पुलिस लाइन सेशन सत्र पर 300 में 80, एकंगरसराय पर 69 में 30, हिलसा पर 200 में 40 और इसलामपुर सत्र स्थल पर 86 में 40 लोगों ने टीका लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें