पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशखबरी:उम्मीदों का आगमन आज, नालंदा पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन

बिहारशरीफ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोनारोधी वैक्सीनेशन के बारे में बताते सीएस व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कोरोनारोधी वैक्सीनेशन के बारे में बताते सीएस व अन्य अधिकारी।
  • कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारी पूरी कर ली गई, दस सेशन साइट पर 5839 लाभार्थी काे दिया जाएगा वैक्सीन

कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारी पूरी कर ली गई है। 16 जनवरी से चयनित 10 सेशन साइट पर वैक्सिनेशन होना है। इसके लिए 14093 हेल्थ वर्करों की सूची अपलोड कर दी गई है। 10 साइट के लिए 5839 लाभार्थी की सूची तैयार की गई है। इन लोगो के टीकारण के बाद ही अन्य लाभार्थी को टीका दिया जाना है। सीएस डॉ. राम सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर बताया कि बुधवार की शाम तक कोरोना का वैक्सीन जिला में उपलब्ध करा दिया जाएगा। सभी सेशन साइट पर वैक्सीन के रख-रखाव के लिए सभी तैयारी पूरी की ली गई है। अभी तक कितना डोज आ रहा है इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इतना तय है कि यहां चार जिला का वैक्सीन आएगा। उन्होंने कहा कि सभी सेशन साइट के लाभार्थियो की सूची पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। ताकि लाभार्थी के सत्यापन में समस्या न हो। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसीएमओ डॉ. राजेन्द्र कुमार राजेश, उपाधीक्षक डॉ. अंजनी कुमार, डीआईओ डॉ. अरूण कुमार सिन्हा, गैर संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. राम मोहन सहाय, यूनिसेफ के मो. शहाबुद्दीन, संतोष कुमार आदि उपस्थित थे।

किस साइट पर कितने लोगों को लगेगी वैक्सीन
सेशन साइट का नाम लाभार्थी
अस्थावां पीएचसी 715
सदर अस्पताल 281
चंडी पीएचसी 655
विम्स 1174
हरनौत पीएचसी 511
इस्लामपुर पीएचसी 719
नूरसराय पीएचसी 700
राजगीर पीएचसी 395
सरमेरा पीएचसी 350
जीवन ज्योति सुपर 70 स्पेश्येलिटी हॉस्पीटल

पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन, बिना संकोच कराएं रजिस्ट्रेशन
बिहारशरीफ|
कोरोना वैक्सीन के पहले डोज़ की शुरुआत 16 जनवरी से होनी है। वैक्सीनेशन को पूरी तरह सफल करने के लिए पिछले दिनों ड्राई रन भी चलाया गया है। लेकिन अभी भी अधिकांश लोगों के दिमाग में कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह की आशंका और सवाल हैं। इन्हीं आशंकाओं व भ्रांतियों को दूर करने के लिए परिवार कल्याण मंत्रालय ने पोस्टर्स जारी कर “कोविड-19 वैक्सीन है सम्पूर्ण सुरक्षित’ बताया है और इससे संबन्धित कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। पोस्टर्स के माध्यम से यह बताया गया है कि कोरोना टीकाकरण बिल्कुल सुरक्षित है। लगातार वैज्ञानिक प्रक्रियाओं और शोधों से गुजरने और टीके के प्रभाव की जांच के आधार पर इन वैक्सीन को मंजूरी दी गयी है। वैक्सीनेशन के लिए लाभार्थियों को पहले पंजीकरण कराना होगा। ताकि पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से वैक्सीनेशन और उसके लिए निर्धारित समय के बारे में स्वास्थ्य सेवाओं द्वारा सूचित किया जा सके ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser