पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:पीएम आ‌वास योजना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीडीओ पटना में सम्मानित

बिहारशरीफएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण विकास मंत्री विजय चौधरी ने बिहारशरीफ बीडीओ को दिया पुरस्कार

सदर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित राज्यस्तरीय समीक्षा बैठक के अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत उत्कृष्ट कार्य करने को लेकर ग्रामीण विकास मंत्री विजय चौधरी द्वारा शुक्रवार को सम्मानित किया गया। बीडीओ श्री रंजन को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है। बतातें चलें कि केन्द्र सरकार द्वारा स्थापित मानकों पर पूरे सूबे में बिहारशरीफ प्रखंड को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

बिहारशरीफ प्रखंड को वर्ष 2016-17 एवं वर्ष 2017-18 में कुल 1065 का लक्ष्य दिया गया था। जिसके विरुद्ध सभी 1065 लाभुकों का रजिस्ट्रेशन, सभी लाभुकों का सेंशन तथा सभी को प्रथम किस्त का भुगतान भी किया जा चुका है। इतना ही नहीं 1047 का आवास पूर्ण हो चुका है। वर्ष 2019-20 में प्रखंड को 282 आवास निर्माण का लक्ष्य दिया गया था।

इस लक्ष्य को भी सभी मांगों पर पूरा कर लिया गया है। सभी 282 लाभुकों का रजिस्ट्रेशन तथा प्रथम किस्त की अदायगी भी कर दी गई है। साथ ही 269 का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इस मौके पर ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविंद चौधरी, सचिव बाला मुरुगन, अपर सचिव राजीव रौशन, भारत सरकार के अपर सचिव अरुण बारोका, राज्य के सभी जिलों के डीडीसी, निदेशक डीआरडीए, डीपीओ मनरेगा, एलएसबीए के जिला समन्वयक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें