यात्रियों को सुविधा / पहले दिन 13500 रुपये के टिकट की बुकिंग, 57 दिनों के बाद खुला रेलवे का रिजर्वेशन काउंटर

Booking of tickets for Rs 13500 on the first day, railway reservation counter opened after 57 days
X
Booking of tickets for Rs 13500 on the first day, railway reservation counter opened after 57 days

  • यात्री ऑनलाइन के अलावा स्टेशन काउंटर से भी आरक्षण टिकट बुक करा सकते हैं, डिस्टेंसिंग का करें पालन

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बिहारशरीफ. कोरोना वायरस महामारी के कारण  लागू लॉकडाउन में फंसे लोगों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। अब यात्री ऑनलाइन के अलावा स्टेशन काउंटर से भी आरक्षण टिकट बुक करा सकते हैं। यात्रियों के लिए  यह सुविधा शुक्रवार से शुरू की गई है।  57 दिनों के बाद बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर से टिकट कटनी शुरू हुई। बीते 25 मार्च से ही बुकिंग काउंटर बंद था। अभी जो भी स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं उसके लिए यात्रियों को ऑनलाइन ही टिकट बुक करना पड़ता था। लेकिन अब यात्री काउंटर से भी टिकट बुक करा सकेंगे। सिर्फ रिजर्वेशन टिकट ही काटा जा रहा है।
 पहला टिकट मो. रईस ने दिल्ली का लिया
बिहारशरीफ़ रेलवे बुकिंग काउंटर पर से पहले दिन लगभग 13500 रुपए का टिकट काटा गया। पहला टिकट शहर के कटरा पर मोहल्ला निवासी मो रईस आलम ने कटवाया। उन्होने बताया कि उनका दिल्ली के साइन बाग में क्रॉकरी की दुकान है। लॉकडाउन के कारण यहां फंस गए थे। वे अपनी पत्नी के साथ 2 जून का टिकट लिए है।  टिकट कटाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है।
स्पेशल ट्रेन को लेकर लिया गया एक्स्ट्रा चार्ज 
निशांत कुमार ने बताया कि स्पेशल ट्रेन को लेकर एक्स्ट्रा चार्ज लिया जा रहा है। भुसावल के लिए टिकट लिया हूं,इसके लिए 90 रुपया एक्स्ट्रा चार्ज के साथ 1770 रुपया लिया गया। इसी प्रकार डुमरावं का टिकट लेने वाले यात्री ने बताया कि 60 रुपया एक्स्ट्रा चार्ज लिया गया। टिकट लेने के साथ ही उनके चेहरे पर सुकून दिखा।
बुकिंग और कैंसिल की दूसरी जगह भी सुविधा दी गई
आरक्षित टिकट की बुकिंग और कैंसिल करने की सुविधा पोस्ट ऑफिस और यात्री टिकट सुविधा केंद्र लाइसेंस रखने वालों को भी दी गई है। इसके अलावा आईआरसीटीसी के आधिकारिक एजेंट, रेलवे परिसर में यात्री आरक्षण प्रणाली और सामान्य सेवा केंद्रों को भी ऑफलाइन टिकट बुक करने का अधिकार दिया गया है। सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना