पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही पड़ी भारी:रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, 71 नये मरीज मिलने के बाद अब आंकड़ा पहुंचा 6149

बिहारशरीफ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की जांच के लिए संदिग्ध का सैंपल लेते स्वास्थ्यकर्मी।
  • नूरसराय के गोडिहा गांव से संक्रमितों के मिलने का सिलसिला नहीं थम रहा
  • इस्लामपुर में अभी भी कोरोनावायरस का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा

कोरोना फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। खासकर वैसे क्षेत्र जहां पॉजिटिव मरीज मिले हैं वहां संक्रमण बढ़ रहा है। इस्लामपुर में अब भी कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। नूरसराय के गोडिहा गांव से मरीज मिलने का सिलिसिल जारी है। सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर से कई दिन के बाद पॉजिटिव मरीज मिला है। सोमवार को 71 नये मरीज मिलने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6149 हो गयी है। अचानक मरीज बढ़ने से स्वास्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है। संक्रमितों का चेन तलाशने का प्रयास किया जा रहा है। सीएस डॉ. राम सिंह ने बताया कि इसलामपुर के जैतीपुर और रतनपुरा गांव से सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। जैतीपुर में स्थिति तो सामान्य हुई है लेकिन सोमवार को सभी मरीज रतनपुरा गांव से ही मिले हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टा रतनपुरा गांव में पॉजिटिव मरीज का चेन एक डीलर बताया जा रहा है जिसने पॉजिटिव होने के बाद भी दुकान खोलना और लोगों से मिलना-जुलना जारी रखा। उसके घर से पांच और सदस्य पॉजिटिव हुए थे।

एंटीजन किट जांच में 71 लोग हुए पॉजिटिव, 16 से 72 साल के लोग शामिल सोमवार को आई रिपोर्ट में 71 लोग पॉजिटिव हुए हैं। आरटीपीसीआर और ट्रूनेट जांच में 15 लोग संक्रमित हुए हैं। जिसमें 5 महिलाएं शामिल हैं। सबसे ज्यादा चंडी से 5 केस मिले हैं। आरटीपीसआर और ट्रूनट जांच में बिहारशरीफ के मुरारपुर मुहल्ल से 58 साल का पुरूष, अस्थावां के गोरविगहा से 65 साल, एकंगरसराय के हैदरपुर से 37 साल, हिलसा के ब्रह्मस्थान से 17 और 72 साल, नूरसराय के कैरी से 16 साल, सरमेरा के धनावां डीह से 18 और 65 साल का पुरूष, बिंद से 40 साल, 50 साल, चंडी के मोसीपुर से 20 साल, बढ़ौना से 20 साल, रैथा से 20 साल और 50 साल की महिला, भगवानपुर से 25 साल का पुरूष संक्रमित हुए हैं। वहीं एंटीजन जांच में अस्थावां 1, बिहारशरीफ 1, बेन 3, बिंद 2हरनौत 2, हिलसा 2, इस्लामपुर 28, नूरसराय 2, रहुई 2, सिलाव 1, राजगीर से 10, बीड़ी श्रमिक अस्पताल व बिहारशरीफ सदर अस्पताल में जांच कराने वालों में 2 लोग शामिल हैं।

संस्थागत आईसोलेशन में मरीज को लाना जरूरी : होम आईसोलेशन के लिए जारी किए गए विभागीय आदेश के कारण संक्रमण का फैलाव बढ़ने लगा है। जांच के दौरान सिम्टमेटिक मरीज भी अपने सिमटम की जानकारी नहीं देते हैं। जिसके कारण उन्हें होम आइसोलेशन की अनुमति दे दी जाती है। चिकित्सकों के मुताबकि संस्थागत आईसोलेशन को सक्रिय करना जरूरी है। जब तक पॉजिटिव मरीज को संस्थागत आईसोलेशन में नहीं लाया जाएगा तब तक मरीज बढ़ने का सिलसिला जारी रहेगा।
चुनाव के दौरान संक्रमण बढ़ने का डर
चुनाव के दौरान संक्रमण का खतरा नहीं बढ़े इसके लिए मुख्यालय द्वारा अभी से ही तैयारी करने का निर्देश जारी किया गया था। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए संक्रमण की संभावनाएं बढ़ गई है। हलांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण चेन तलाशने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन सफलता नहीं मिल रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें