पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:गांवों में भी तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, लगातार मिल रहे पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्यकर्मी भी आ रहे हैं चपेट में

बिहारशरीफएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिंद के इब्राहिमपुर गांव से पांच लाेग मिले पाॅजिटिव, किट के साथ हाेम आइसाेलेशन में रहने की सलाह
  • हरनौत के आदर्श नगर में कल भी एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, पहले भी संक्रमित मिले थे
Advertisement
Advertisement

कोरोना गांव में भी पैर पसार रहा है। इसके लिए लोगों की लापरवाही जिम्मेवार बतायी जा रही है। लोग संक्रमण लेकर अपने गांव-घर पहुंच रहे हैं। कोरोना वारियर स्वास्थ्यकर्मी भी लगातार पॉजिटिव हो रहे हैं।
गांवों में फैला संक्रमण, आदर्श नगर बन रहा हॉट स्पॉट
हरनौत: पीएचसी में शनिवार को 35 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट की गई। जिसमें चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इनमें से एक आदर्श नगर, एक बराह व दो अन्य अलग-अलग गांव के हैं। रिपोर्ट की मानें तो हरनौत का आदर्श नगर अभी हॉट स्पॉट बना है। कल भी वहां की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। इसके पहले भी वहां पॉजिटिव मरीज मिले थे। गांवों में संक्रमण फैलने से स्थिति चिंताजनक हो सकती है। जिसमें बराह, डिहरा व सिरसी का नाम आगे है। हालांकि हरनौत बाजार क्षेत्र के मरीज लगभग रिकवर हो गये हैं।
मिले चार संक्रमित
नगरनौसा: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को रैपिड एंटीजेन जांच में चार लोग संक्रमित पाये गये हैं। प्रभारी डा. अरविंद कुमार ने बताया कि शनिवार को 48 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। जिसमें चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।
62 लोगों की जांच में 10 मिले पॉजिटिव
अस्थावां प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को 62 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की गयी। जिसमें 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। चिकित्सा प्रभारी डा. अविनाश चंद्रा ने बताया कि पांच सारे थाना कर्मी, तीन पीएनबी नेपुरा में कार्यरत कर्मी के परिवार तथा दो अस्थावां के पॉजिटिव हुए हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले पीएनबी नेपुरा में तीन कर्मी पॉजिटिव हुए थे।
एक ही गांव में पांच मिले पॉजिटिव
बिंद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में शनिवार रैपिड एंटीजन किट से 50 लोगों का सैम्पल लिया गया। जिसमें इब्राहिमपुर गांव के 5 लोग पॉजिटिव पाये गये। डा. अमित कुमार ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीज को दवा किट के साथ होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। उन्होंने बताया कि इब्राहिमपुर गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसकी सूचना बीडीओ सुरज कुमार और सीओ राजीव रंजन पाठक को दे दी गई है।
पीएचसी की एएनएम की रिपोर्ट पॉजिटिव
सिलाव प्रखंड क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रतिदिन रैपिड एंटीजन जांच में संक्रमित की पहचान हो रही है। शनिवार को 22 लोगों की जांच की गयी। जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एक 52 वर्षीय एएनएम पॉजिटिव पायी गयी। बताते चलें कि एक दिन पूर्व हुए जांच में पीएचसी का अकाउंटेंट भी पॉजिटिव पाये गये थे। शनिवार को दो स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद पीएचसी के कर्मियों में हड़कंप मचा है। प्रभारी डा. अनिल वर्मा ने बताया कि दोनों पोजिटिव कर्मी को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। दोनों के नजदीकी संपर्क वालों की जांच की जायेगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement