पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कब थमेगा संक्रमण:शिक्षिका समेत पांच संक्रमितों की कोरोना से मौत वेंटिलेटर संचालन के लिए टेक्निशियन की तलाश

बिहारशरीफ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो की पटना और तीन संक्रमितों की मौत बीड़ी श्रमिक अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर में हुई
  • निजी स्तर पर टेक्निशियन हायर करने की अनुमति मिली

कोरोना से मौत पर ब्रेक नहीं लग रहा। मरने वालो की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रतिदिन 5-6 मरीज की मौत की खबर मिल रही है। मंगलवार को भी एक शिक्षिका समेत पांच लोगों की कोरोना से मौत होने के बाद दूसरी लहर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है। दो की मौत पटना और तीन की मौत बीड़ी श्रमिक अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर में हुई है। पटना में मरने वालों में 36 वर्षीय शिक्षिका कुमारी सपना है। वह पटना की रहने वाली है और नगरनौसा प्रखंड के मध्य विद्यालय खरपुर में पदस्थापित थी। 23 अप्रैल को नगरनौसा पीएचसी में कोरोना टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद इलाज के लिए पटना चली गई। लेकिन दिन व दिन तबीयत बिगड़ती गई और 4 मई को कोरोना से जंग हार गई। वहीं नगरनौसा प्रखंड के ही रामचक गांव निवासी 64 वर्षीय श्रवण ठाकुर की मौत 3 मई की रात्रि पीएमसीएच में हो गई। बीते 15 दिन पहले संक्रमित हुए थे। इसके बाद इलाज के लिए पटना ले जाया गया । लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हुआ और उनकी मौत हो गई। बीड़ी श्रमिक अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भी कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को भी तीन लोगों की मौत हुई है। छकौरी विगहा गांव निवासी 55 वर्षीय बेबी कुमारी की मौत हुई है। दो दिन पूर्व कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुई थी। सांस लेने में तकलीफ होने के कारण 3 मई की रात्रि करीब 1:30 बजे इनकी मौत हो गई। भीखनी विगहा गांव निवासी 48 वर्षीय अलख निरंजन प्रसाद की मौत 4 मई की दोपहर हो गई। वहीं अस्थावां निवासी 70 वर्षीय राजेन्द्र प्रसाद की मौत 4 मई की सुबह करीब 8 बजे हो गई।

रोज 30-40 सिलेंडर की हो रही खपत
बीड़ी श्रमिक अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन की खपत भी बढ़ गई है। यहां प्रतिदिन 30-40 सिलेंडर ऑक्सीजन की खपत हो रही है। स्वास्थ्य प्रबंधक हेमंत कुमार ने बताया कि अभी करीब 40 मरीज हैं जिनमें 35 आॅक्सीजन पर हैं। यहां जितने भी मरीज आ रहे हैं उनमें ज्यादातर लोगों को ऑक्सीजन लेवल कम रहने के साथ-साथ सांस लेने में तकलीफ है।

टेक्निशियन के लिए आवेदन नहीं
कोरोना से जंग जीतने के लिए मुख्यालय से भेजे गए वेंटिलेटर को संचालित करने के लिए टेक्निशियन की तलाश की जा रही है। अभी तक एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। मुख्यालय द्वारा निजी स्तर पर टेक्निशयन हायर करने की अनुमति मिलने के बाद बंद पड़े वेंटिलेटर व्यवस्थित किया जा रहा है।

आठ दिनों से भर्ती नगरनौसा की शिक्षिका ने तोड़ दिया दम
नगरनौसा |
नगरनौसा प्रखंड में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को भी दो लोगों की मौत हो गई है। मध्य विद्यालय खपुरा में पदस्थापित शिक्षिका कुमारी सपना की मौत मंगलवार को पटना में इलाज के दौरान हो गई। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद परिजन इलाज के लिए पटना लेकर चले गए। मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षिका कुमारी सपना विगत आठ दिनों से पटना के निजी अस्पताल में भर्ती थी। लेकिन तबियत में सुधार नहीं होने के कारण 3 मई की रात्रि उनकी मौत हो गई। वहीं रामचक निवासी श्रवण ठाकुर की भी इलाज के दौरान पटना के पीएमसीएच में मौत हो गई। अब तक इस प्रखंड से 5 लोगों की कोरोना से मौत हो चूकी है। फिर भी लोगों की लापरवाही नहीं थम रही है। अभी भी बाजारो में भीड़ जमा हो रही है। सोशल डिस्टेंसिंग की बात छोड़ भी दे तो लोग मास्क लगाना भी जरूरी नहीं समझ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें