पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:डीएम बोले- करें लॉकडाउन के नियमों का पालन, पहले से ज्यादा होगी सख्ती

बिहारशरीफ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आज से 15 मई तक पूरी तरह लॉक डाउन रहेगा। हालांकि कुछ शर्तों के साथ आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है। मालवाहक गाड़ियों के परिचालन पर रोक नहीं लगाई गई है। निजी वाहन का इस्तेमाल वही लोग कर सकेंगे। जिन्हें लॉकडाउन की गाइडलाइन में आने जाने की छूट मिली है। डीएम योगेंद्र सिंह ने बताया कि गृह विभाग ने लॉक डाउन को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। लॉकडाउन को लेकर खाद्यान्न,किराने की दुकान,फल सब्जी एवं दूध,मांस-मछली और पीडीएस की दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 11बजे पूर्वाहन तक ही खुलेंगी।

डीएम-एसपी की वर्चुअल मीटिंग
प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने को लेकर मंगलवार को डीएम योगेंद्र सिंह एवं एसपी हरिप्रसाथ एस ने डीडीसी, नगर आयुक्त, डीटीओ, अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी एसडीओ, डीएसपी , विभिन्न नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। सभी पदाधिकारियों को प्रतिबंधों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार माइकिंग करा कर लोगों को नियमों की जानकारी देने का निर्देश दिया गया। वर्तमान प्रतिबंधों के साथ-साथ पूर्व से लागू नाइट कर्फ्यू से संबंधित आदेश भी प्रभावी होगा।

ये है गाइडलाइन : इन्हें लॉकडाउन से छूट

लॉकडाउन के दौरान कई पाबंदियां लगाई गई हैं। हालांकि आवश्यक सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है। राशन, दुध, सब्जी, फल और मीट-मांस की दुकानें निर्धारित समय सीमा के अंदर खुली रहेंगी। बैंक, बीमा और दूसरी आर्थिक गतिविधियों से जुड़े प्रतिष्ठानों को खुला रखा जाएगा। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ निजी सुरक्षा एजेंसी, केबल और आईटी से जुड़ी आवश्यक सेवाओं को लॉक डाउन से मुक्त रखा गया है। क्लिनिक, अस्पताल, दवा दुकान, लैब और एम्बुलेंस सेवा जारी रहेगी। ई-कॉमर्स पर भी प्रतिबंध नहीं होगा। क्लोड स्टोरेज बंद नहीं होंगे। पेट्रोल पम्प, एलपीजी, पेट्रोलियम आदि से संबंधित खुदरा एवं भंडारण प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। रेस्टोरेन्ट एवं खाने की दुकानें बंद रहेगी। इनका संचालन केवल होमडिलीवरी के लिए प्रातः 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक होगा। राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित ढाबे टेक होम के आधार पर कार्यरत रह सकते है। विवाह समारोह अधिकतम 50 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ आयोजित किए जा सकते है। लेकिन इनमें डीजे एवं बारात जुलूस की इजाजत नहीं होगी।

मनमानी पर होगी कार्रवाई: डीएम
पूरे 10 दिन लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सड़क पर बिना कारण घूमने वालों पर महामारी एक्ट का मुकदमा होगा। बाइक में एक से अधिक लोग होने पर चालान व सीजर की कार्रवाई की जाएगी। दुकानों में लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
योगेंद्र सिंह, डीएम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें