पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहारशरीफ:सभी बूथों पर लगेगी एएनएम की ड्यूटी, सभी को दी गई है ट्रेनिंग

बिहारशरीफ10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिकारियों से लेकर स्वास्थ्यकर्मियों तक की ड्यूटी लगायी गयी है। साथ ही कर्मियों को लगातार प्रशिक्षित भी किया जा रहा है। शनिवार को सदर अस्पताल के सभागार में बूथ पर तैनात किए गए एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान मतदान करने आये लोगों में पॉजिटिव केस की पहचान, संदिग्ध की पहचान, टेम्प्रेचर की जांच करने के तरीके आदि के बारे में बताया गया।

सीएस डा. राम सिंह ने बताया कि मतदान के लिए आने वाले लोगों को सबसे पहले सर्दी, खांसी या बुखार है या नहीं इसकी जानकारी ली जाएगी। अगर इन तीनों सिमटम में दो भी पाया जाता है तो सम्बंधित वोटर को संदिग्ध मरीज की श्रेणी में रखा जाएगा। इसके अलावा टेम्प्रेचर मापने के दौरान 99 से उपर टेम्प्रेचर आने पर 15 मिनट के बाद फिर से जांच की जाएगी। इसके बाद भी टेम्प्रेचर में में कमी नहीं आता है तो उन्हें अंतिम समय में मतदान करने का मौका दिया जाएगा।।
प्रत्येक बूथ पर होगी दो एएनएम
सीएस ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर दो एएनएम की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रथम चरण में 125 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया है। शेष बचे लोगों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा सभी बूथों पर स्वास्थ्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सेक्टर व नोडल पदाधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें