पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:मास्क लगा डिस्टेंसिंग का करें पालन, वरना जुर्माना

बिहारशरीफ/राजगीर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार मिल रहे कोरोना मरीज, लापरवाही से स्थिति होगी भयावह, एसडीओ-डीएसपी ने किया जागरूक

लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। संक्रमितों की संख्या 227 पहुंच चुकी है। इसके अलावा करीब 6 लोगों की कोरोना ने जान ले ली। राहत यह है कि 169 मरीज ठीक हो चुके हैं। लगातार मिल रहे मरीजों के बाद नागरिक लापरवाही बरत रहे हैं। सड़कों पर लोग बिना मास्क के नजर आते हैं। इसके अलावा बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा। जो जिलेवासियों के साथ प्रशासन के लिए चिंता का सबब है।

जागरुक करने की मंशा से मंगलवार को एसडीओ जेपी अग्रवाल, डीएसपी इमरान परवेज शहर के विभिन्न मोहल्लों का भ्रमण कर नागरिकों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अपील की। पदाधिकारियों का काफिला पुलपर, गढ़पर, खंदकपर, भरावपर, रामचंद्रपुर समेत अन्य इलाकों से गुजरा है। अधिकारी, नागरिकों से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहे थे। एसडीओ ने बताया कि लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। बावजूद इसके कुछ नागरिक लापरवाही बरत रहे हैं।

बाजारों में अनावश्यक भीड़ लगाया जा रहा है। जिससे सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन हो रहा है। मास्क का इस्तेमाल भी कम लोग कर रहे हैं। अपील नहीं मानने पर प्रशासन सख्त रुख अपनाएगी। नियमों के उल्लंघन पर गाइडलाइन के अनुसार जुर्माना वसूला जाएगा। भ्रमण के दौरान नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष बिरेंद्र यादव समेत अन्य पदाधिकारी और कर्मी मौजूद थे।

बस स्टैंड में चला मास्क जांच अभियान
राजगीर: कोरोना महामारी से बचाव को लेकर बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा के नेतृत्व में स्थानीय बस स्टैंड के  मास्क जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान में सीओ मृत्युंजय कुमार, थानाध्यक्ष संतोष कुमार, जीविका दीदी और पुलिसकर्मी शामिल थे। सड़क पर बिना मास्क के आ जा रहे लोगों को रोक-टोक किया गया। जांच के दौरान पदाधिकारियों ने लोगों को समझाते हुए मास्क, रुमाल या  गमछे से मुंह ढंकने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कई नियम एवं कानून बनाए गए हैं। जांच अभियान में 60 लोग बिना मास्क के पाये गये। जिन्हे जीविका की महिलाओं से मास्क लेने के बाद छोडा गया। थानाध्यक्ष ने कहा कि मास्क जांच अभियान लगातार जारी रहेगा। बिना मास्क लगाए सड़क पर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें