पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा कार्य:5 मरीजों का किया गया नि:शुल्क ऑपरेशन

बिहारशरीफएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रांची रोड स्थित जाह्नवी आई केयर हॉस्पिटल में रोटरी क्लब ने कराया मोतियाबिंद का ऑपरेशन

शहर के रांची रोड स्थित जाह्नवी आई केयर एंड रिसर्च सेन्टर में रोटरी क्लब के माध्यम से गुरूवार को अभियान के तीसरे चरण में पांच मरीजों का नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. अजय कुमार द्वारा मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन कर लेंस लगाया गया। डा. अजय कुमार ने कहा कि रोटरी क्लब बिहारशरीफ द्वारा अभियान चलाकर गरीबों को आखों की रोशनी का उपहार देने का कार्य किया जा रहा है।

कार्यक्रम का आयोजन जाह्नवी आई केयर एंड रिसर्च सेंटर एवं लक्ष्मी ग्रुप द्वारा रोटरी क्लब बिहारशरीफ के तत्वाधान में किया गया। उन्होंने ने बताया कि सभी रोगियों को आपरेशन के बाद दवा एवं काला चश्मा भी दिया गया। इस कार्य में नेत्र सहायक संजय कुमार, सुजीत कुमार, अनीश कुमार, कुमारी अर्चना सिन्हा समेत जाह्नवी आई केयर एंड रिसर्च सेंटर के कर्मियों का अहम योगदान रहा।

रोटरी क्लब के परियोजना निदेशक रो. प्रमोद कुमार ने बताया गरीबी के कारण लोग अपनी आखों का सही देखभाल नहीं कर पाते हैं। जिसके कारण उनकी आंखों की रोशनी चली जाती है। रोटरी क्लब बिहारशरीफ के अध्यक्ष डा. मनोज कुमार ने बताया कि रोटरी क्लब बिहारशरीफ द्वारा हमेशा जन सेवा कार्य चलाया जाता है।

पिछले महीने कमरपुर गांव में शिविर आयोजित कर आखों की जांच कर लगभग 40 मोतियाबिंद मरीजों को इलाज के लिए चिन्हित किया था। जिसमें पहले चरण एवं दूसरे चरण में 6-6 लोगों के आंखों का ऑपरेशन किया गया था। तीसरे चरण में 5 लोगों के आंखों की रोशनी को लौटाने का काम किया गया है। सचिव अनिल कुमार ने कहा कि गरीब एवं असहाय की सेवा से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है।

रोटरी क्लब अपना वादा पूरा करते हुए अब तक 17 रोगियों को आखों का आपरेशन कर लेंस लगा चुका है। मरीज सोनपुर देवी, अनीता देवी, मीना देवी, सुलेखा देवी एवं उषा देवी ने बताया कि पैसे के अभाव में आपरेशन कराने में असक्षम थे। रोटरी क्लब बिहारशरीफ की ओर से पर्यावरण को सुरक्षित रखने के उदेश्य से मरीजों के बीच अमरूद एवं कटहल का पौधों वितरण किया गया। इस मौके पर डा शशिभूषण कुमार, रो. रंजित प्रसाद सिंह, रो. भरत भूषण, रो. धीरज कुमार, रो. संजीव कुमार सिन्हा आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें