पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य:बिहारशरीफ में डोर-टू-डोर टीकाकरण करेंगे स्वास्थ्यकर्मी

बिहारशरीफ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

29 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान की तैयारी को लेकर बुधवार को डब्लूएचओ कार्यालय में ब्लॉक मॉनिटर के साथ बैठक की गई। बैठक के दौरान अभियान की गुणवत्ता पर जोर दिया गया। ग सबसे ज्यादा डोर टू डोर टीम और वैक्सिन की सुरक्षा पर नजर रखने को कहा गया।

डब्लूएचओ के एसएमओ डॉ. संध्या ने बताया कि इस बार पल्स पोलियो अभियान के दौरान किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए कई बदलाव पर विचार किया जा रहा है। टीकाकरण कार्य मे ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी को लगाया जाएगा। इसके अलावा वैक्सिन की गुणवत्ता बनी रहे इसके लिए आईस पैक पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
डीआईओ डाॅ. अरूण कुमार सिन्हा ने बताया कि इस बार गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए कई बदलाव किए जाएगें। डोर टू डोर टीकाकरण टीम में वालंटियर की जगह ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी लगाएं जाएंगे। ताकि टीकाकरण के दौरान बच्चे के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली जा सके। सुपरवाईजर टीम से एएनएम को हटाकर डोर टू डोर टीम में शामिल किया जाएगा।
आइस पैक पर रहेगी नजर
डीआईओ ने बताया कि आईस पैक पर भी विशेष नजर रखी जाएगी। आईस पैक में वर्फ जमा रहना चाहिए लेकिन कभी-कभी पिघल जाने पर भी लोग वैक्सिन को रखे रहते हैं। जिसके कारण वैक्सिन खराब होने की संभावना बनी रहती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें