पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:20 को हाईस्कूल के बच्चे साइकिल रैली निकाल कर मतदाताओं को करेंगे जागरूक

बिहारशरीफ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदाता जागरुकता को ले रूट का हुआ निर्धारण, मास्क का उपयोग अनिवार्य
  • श्रम कल्याण केंद्र मैदान से शुरू होगी रैली

मतदाता जागरूकता को लेकर 20 अक्टूबर को हाई स्कूल के बच्चों द्वारा जागरूकता रैली निकाली जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी डीएम योगेंद्र सिंह रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। रैली श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से शुरू होकर मतदाताओं को जागरूक करते हुए एतबारी बाजार, भैंसासुर, अम्बेर, सोगरा स्कूल होते हुए वापस श्रम कल्याण केंद्र के मैदान में पहुंचकर समाप्त होगी । रैली में डीएम के अलावा सभी कोषांग के नोडल अधिकारियों के अलावा अन्य विभाग के अधिकारी व कर्मी,युवा मतदाताओं के साथ मीडिया कर्मी भी शामिल होंगे। संभाग प्रभारी जयंत कुमार आचार्या ने बताया कि रैली में उच्चतम वर्ग में पढ़ने वाले नगर निगम क्षेत्र के सभी उच्च विद्यालय, साक्षरता कर्मी, शिक्षक और एनसीसी के कैडेट्स को शामिल होना है। रैली सुबह 6 बजे श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से निकलेगी। सभी बच्चों को साइकिल व स्लोगन लिखी तख्ती के साथ रैली में शामिल होना है। रैली में सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए 2 फीट की दूरी और मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। डीईओ मनोज कुमार ने बताया कि डीएम के आदेशानुसार पत्र जारी कर नगर क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालयों के एचएम को बच्चों के साथ शामिल होने का निर्देश दिया गया है। उन्होने बताया कि रैली का उद्देश्य मतदाताओं में वोट के लिए रुझान पैदा करना और वोट के महत्व से मतदाताओं को अवगत कराना है। ताकि अधिक से अधिक मतदान हो सके।

इन विद्यालय के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे
एसएस बालिका हाई स्कूल, बड़ी पहाड़ी उच्च विद्यालय, आदर्श उच्च विद्यालय, नेशनल उच्च विद्यालय शेखाना, जवाहर कन्या उच्च विद्यालय झींगनगर, कन्या उच्च विद्यालय सोहसराय, सोगरा उच्च विद्यालय सोहसराय, नालंदा कॉलेजिएट बिहारशरीफ़।

इन रूटों से गुज़रेगी साइकिल रैली : श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से शुरू होकर एतवारी बाजार,नालंदा हेल्थ क्लब,कलेक्ट्रेट होते अम्बेर चौराहा से भैंसासुर चौराहा होते हुए फिर श्रम कल्याण केंद्र के मैदान में जाकर समाप्त हो जाएगी। यह भी घ्यान रखा जाएगा आने-जाने वालें लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें