कोरोना का कहर / हिलसा के संक्रमित दवा व्यवसायी की पटना एम्स में इलाज के दौरान हुई मौत

Hilsa's infected drug dealer died during treatment at Patna AIIMS
X
Hilsa's infected drug dealer died during treatment at Patna AIIMS

  • दो दिन पहले तबीयत खराब हुई थी, इसके बाद पटना में भर्ती कराया गया था
  • दो पुलिस जवानों के पॉजिटिव होने के बाद करायपरशुराय थाना किया सील

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बिहारशरीफ. जिले में कोरोना से मरने वाले मरीज की संख्या में एक और वृद्धि हुई है। हिलसा के दवा व्यवसायी की इलाज के दौरान पटना में मौत हो गयी। जिसके बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच हो गयी है। हालांकि इनमें से दो की मौत नालंदा में और तीन की पटना में हुई है। दवा व्यवसायी की कोरोना से मौत की खबर मिलते ही परिजनों के साथ-साथ दवा व्यवसायियों में दहशत बन गया है। मृतक हिलसा बाजार के गबड़ा पर निवासी बताये जाते हैं और वरुणतल मुहल्ले में उनकी दवा की दुकान थी।

वह हार्ट के मरीज थे और पटना में उनका इलाज चल रहा था। दो दिन पूर्व अचानक उनकी तबीयत खराब हो गयी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान मौत हो गयी। उनके दो पुत्र हैं। हालांकि हिलसा एसडीओ विवेक रंजन मैत्रेय कोरोना से मौत की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। लेकिन विम्स से परिजनों को मिले दस्तावेज के मुताबिक मृतक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।
परिजन अंतिम संस्कार को ले चिंतित
खबर लिखे जाने तक कोरोना से मौत होने के कारण अभी तक उनका शव एम्स से लाया नहीं गया था। परिजन अंतिम संस्कार को लेकर चिंतित हैं। वह अपने घर पर ही रहकर दवा दुकान संचालित कर रहे थे। जिसके कारण परिवार के अन्य सदस्यों को भी संक्रमित होने की आशंका है। हिलसा बाजार के दवा व्यवसायियों में भी डर बना हुआ है। सीएस डॉ. राम सिंह ने बताया कि इलाज के दौरान पटना में मौत हुई है। इस संबंध में पूरी जानकारी ली जा रही है। साथ ही क्लोज कांटैक्ट वाले लोगों की लिस्ट भी तैयार करने का निर्देश पीएचसी प्रभारी को दिया गया है। सूची मिलने के बाद सभी लोगों का सैम्पल लिया जाएगा।

मोटर मैकेनिक का काम करने वाला युवक भी हुआ संक्रमित: शहर के भैंसासुर मुहल्ले में कोरोना से मरने वाली महिला की पड़ोसी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। पार्षद प्रतिनिधि मिट्‌ठु कुमार ने बताया कि जिस लड़का का कोरोना पॉजिटिव आया है वह रांची रोड में मोटर मेकैनिक काम करता है। कुछ दिन पूर्व वह बारात में शामिल होकर घर लौटा था। संभावना है कि बारात में ही किसी से संक्रमित हुआ होगा। वह कोरोना से मरने वाली महिला के संपर्क में कभी नहीं रहा।

दुकानदारों में है भय का माहौल
मोटर मेकैनिक का पॉजिटिव होने की सूचना मिलते ही अन्य मोटर मेकैनिकों में दहशत का माहौल बना है। खासकर जिस दुकान में वह काम करता था वहां के मालिक व अन्य कर्मियों को ज्यादा चिंता सता रही है। सीएस ने बताया कि सबसे बड़ी समस्या उसका किसी बारात में शामिल होना है। मरीज की हिस्ट्री ली जा रही है। कहां और किसके बारात में शामिल हुआ था और कौन-कौन लोगों से ज्यादा क्लोज रहा है। इसका पता लगाया जा रहा है।

थाने में ही पुलिसकर्मी हुए क्वारेंटाइन
करायपसुराय में दो पुलिस जवान समेत 9 लोगों को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पूरे क्षेत्र में लोग डरे हुए हैं। पुलिस जवान के संक्रमित होने के कारण थाना परिसर को सील कर दिया गया है। बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही सभी पुलिस कर्मियों को थाने में ही होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। एसपी निलेश कुमार ने बताया कि दो जवान को पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को  50  पुलिस पदाधिकारियों व जवानों का सैम्पल लिया गया है। साथ ही पूरे थाना परिसर को सैनिटाइज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि थाना का कार्य अभी नवनिर्मित भवन में अस्थायी रूप से चलेगा। थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि सभी नये पुलिसकर्मी को पदस्थापित किया गया है।

नौ नए केस के बाद संक्रमितों की संख्या हुई 235
मंगलवार को बिहारशरीफ सहित जिले में कोरोना के 9 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 235 हो गयी है। नए मरीज में बिहारशरीफ से छह और राजगीर से 1, दो अस्थावां से हैं। बिहारशरीफ से मिलने वाले मरीजों में एक भैंसासुर मुहल्ले से 14 वर्षीय मोटर मेकैनिक, 12 साल का एक लड़का जो व्यवहार न्यायालय कर्मी के संपर्क का  बताया जा रहा है। वहीं ब्रह्मस्थान मुहल्ले से एक 40 साल की महिला पॉजिटिव मिली है । इसके अलावा  राजगीर के सोराडीह गांव से 32 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सिलाव प्रखंड के दरियासराय गांव के 22 साल और हरनौत के सीरसी गांव से 16 साल के  लड़के का  का रिपोर्ट फॉलोअप में पॉजिटिव बताया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना