पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो हत्याओं से सनसनी:पत्नी से छेड़खानी के विरोध पर पति की गोली मार व भूमि-विवाद में पिता की पीटकर हत्या

बिहारशरीफ20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में मृतक के परिजन - Dainik Bhaskar
अस्पताल में मृतक के परिजन
  • दीपनगर में भतीजे और राजगीर में पुत्र पर हत्या करने का लगा आरोप, पुलिस कर रही छानबीन
  • मर्डर की दोनों वारदातों में पुलिस अबतक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है

जिले में इन दिनों धड़ाधड़ लाशें गिर रही है। बीते 24 घंटे के दौरान सगे बदमाशों ने दो लोगों की हत्या कर दी। दीपनगर थाना क्षेत्र के गोड़धोवा गांव में मंगलवार की रात छेड़खानी के विरोध पर भतीजे ने गोली मार, चाचा की हत्या कर दी। इसी तरह बुधवार को राजगीर थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव में भूमि-विवाद में बेटे-बहू ने पीट-पीटकर बुजुर्ग पिता को मौत के घाट उतार दिया। गोड़धोवा हत्याकांड के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी एक भी आरोपी को पुलिस नहीं पकड़ सकी है।
भतीजे ने चाचा के सीने में गोली मार कर दी हत्या पत्नी ने भतीजा समेत 6 को बनाया आरोपी,
दीपनगर के गोड़धोबा गांव में मंगलवार की रात पत्नी से छेड़खानी के विरोध करने पर भतीजे ने सीने में गोली मार, चाचा की हत्या कर दी। घटना से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना के बाद पुलिस दलबल के साथ गांव पहुंची। हालांकि, बदमाश अंडरग्राउंड हो गया था। पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्‍पताल लाई।

आधा दर्जन लोगों को किया आरोपित
मृतक किशोर यादव के 42 वर्षीय पुत्र अनुज यादव उर्फ कैलू है। हत्या का आरोप चचेरे भाई युगल यादव के पुत्र प्रमोद यादव पर लगा है। मृतक की पत्नी बबिता देवी ने भतीजा समेत आधा दर्जन को आरोपित किया। 24 घंटे बाद भी सभी आरोपित पुलिस से दूर हैं। पुलिस छापेमारी कर रही है।

चाची पर थी बुरी नजर
आरोपों में महिला ने बताया कि मंगलवार की सुबह वह घर में अकेली थी। उसी दौरान भतीजा प्रमोद यादव आ गया। अकेली पाकर भतीजा उनसे छेड़खानी करने लगा। शोर मचाने की धमकी देने पर वह भाग गया। पति के लौटने पर महिला ने उन्हें घटना की जानकारी दी।पत्नी से छेड़खानी की बात सुन पति आक्रोशित हो भतीजा के घर शिकायत करने गए। जहां प्रमोद के परिवार ने पुत्र को समझाने के बजाय अनुज से उलझकर बुरा-भला कहने लगा।

दिन में किया झगड़ा, रात में हत्या : रात में बदमाश हथियार से लैस हो घर पर आ गया और गोलीबारी करने लगा। गोली की आवाज सुन अनुज के घर से बाहर निकलने पर बदमाशों ने उनके सीने में गोली मार दी। जिससे मौके पर उनकी जान चली गई।

पुलिस का छापेमारी का दावा : थानाध्यक्ष मो. मुश्ताक अहमद ने बताया कि प्रमोद समेत आधा दर्जन को आरोपित कर केस दर्ज कराया गया है। छेड़खानी के विरोध पर घटना हुई। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पिटाई व खेत के कीचड़ में सिर दबाकर पुत्र ने कर दी पिता की हत्या, आरोपी पुत्र-बहू फरार

राजगीर थाना अंतर्गत हसनपुर गांव में बुधवार को भूमि-विवाद में पुत्र ने अपनी पत्नी के साथ मिल बुजुर्ग पिता की हत्या कर दी। दंपति ने मारपीट व खेत के कीचड़ में सिर दबाकर बुजुर्ग को मौत के घाट उतारा। मृतक 70 वर्षीय बिपीन बिहारी प्रसाद हैं। बेटे-बहू द्वारा पिता की हत्या किए जाने की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर दर्जनों ग्रामीण जमा हो गए। मौका देख आरोपी दंपती गांव से फरार हो गया। सूचना के बाद थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए। पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई। मृतक की पत्नी साधना देवी ने पुत्र बब्लू और बहू रंजू देवी को आरोपित कर पति के हत्या की एफआईआर दर्ज कराई। फरार आरोपित दंपति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

राजगीर में जांच करती पुलिस।
राजगीर में जांच करती पुलिस।

बेटी के साथ रहते थे माता-पिता : मृतक की की पत्नी ने बताया कि उन्हें एक पुत्र और एक पुत्री है। बेटी रूबी कुमारी हसनपुर गांव के समीप सड़क किनारे के मकान में अपने माता-पिता के साथ रहती है। पिता का पुत्र से भूमि विवाद चला आ रहा था।

खेत कब्जा के विरोध पर की हत्या: बब्लू खेत पर कब्जा के लिए उसकी जुताई कर रहा था। मौके पर पहुंचकर पिता ने खेत जोतने का विरोध किया किया। तब पुत्र और बहू दोनों बुजुर्ग का सिर कीचड़ दबाकर हत्या कर दी।

छापेमारी में जुटी पुलिस : थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि भूमि विवाद में घटना हुई। हत्या का आरोप बेटे-बहू पर है। पुलिस दंपति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। शव परिवार के हवाले कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...