पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिशा-निर्देश:बिहारशरीफ में पाइप बिछाने और हाउस कनेक्शन देने में तेजी का निर्देश

बिहारशरीफ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर घर नल का जल और पक्की नाली गली योजना की समीक्षा के दौरान डीएम ने अफसरों को दिए निर्देश

हर घर नल जल योजना के तहत डीएम ने नगर निगम क्षेत्र में पाइप बिछाने और हाउस कनेक्शन देने के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने इसके लिए बुडको के नये कार्यपालक अभियंता को आवश्यक संसाधनों एवं मानव बल में बढ़ोत्तरी करने को भी कहा है। डीएम योगेन्द्र सिंह मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नल का जल एवं पक्की गली-नाली योजना के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा के दौरान बताया गया कि इस्लामपुर नगर पंचायत के 17 वार्डों में नल-जल का काम पूरा कर लिया गया है।

डीएम ने शेष दो वार्डों में 20 जुलाई तक कार्य पूरा करने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी को दिया है। साथ ही नगर परिषद हिलसा में भी चालू माह के अंत तक सभी शेष वार्डों का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में जिला पंचायती राज पदाधिकारी, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता, उप नगर आयुक्त सहित अन्य नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी शामिल थे।

सिलाव में नल जल का काम असंतोषजनक
समीक्षा के दौरान नगर पंचायत सिलाव में नल जल का काम असंतोषजनक पाया गया। पीएचईडी द्वारा कार्य कराया जा रहा है। डीएम ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को मानव बल में आवश्यकतानुसार वृद्धि कर काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही कार्यपालक अभियंता को रोज एक बार कार्यपालक पदाधिकारी के साथ संयुक्त रूप से स्थल भ्रमण कर प्रगति का निरीक्षण करने का निर्देश भी दिया गया है। नगर पंचायत राजगीर के कार्यपालक पदाधिकारी के साथ भी एक बार संयुक्त स्थल निरीक्षण करने का निर्देश पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को दिया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र के छह वार्डों में बाधित है काम
ग्रामीण क्षेत्रों में पीएचईडी द्वारा कराये जा रहे काम विभिन्न प्रखंडों के छह वार्डों में स्थानीय समस्याओं को लेकर बाधित है। डीएम ने संबंधित भूमि उप समाहर्ता के साथ समन्वय कर सभी वार्डों में स्थानीय समस्या का निवारण कर जल्द कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। बैठक में बताया कि वार्ड कार्यान्वयन समिति के माध्यम से सभी वार्डों में कार्य शुरू हो चुका है।

डीएम ने अपूर्ण वार्डों का कार्य तेजी से पूरा कराने का निर्देश जिला पंचायती राज पदाधिकारी को दिया है। इसी प्रकार सभी नगर निकायों को पक्की गली-नाली योजनाओं के शेष कार्यों को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया गया है। नगर निकायों में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का भी निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें