पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:अवैध खनन में लगा जेसीबी-ट्रैक्टर जब्त, 18 पर केस

इस्लामपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इस्लामपुर थाना इलाके में धंधेबाज धड़ल्ले से बालू का अवैध खनन करते हैं। गुरुवार अवैध बालू लोड ट्रक के चपेट में आकर बाइक सवार गुंजन कुमार जख्मी हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर हंगामा करते हुए अवैध खनन पर कार्रवाई की मांग की थी। शनिवार को पुलिस ने मुहाने नदी किनारे कार्रवाई की। मौके से अवैध खनन में लगे एक जेसीबी और 5 ट्रैक्टर को जब्त करते हुए पुलिस ने 18 धंधेबाजों पर केस किया। पुलिस की कार्रवाई से धंधेबाजों में हड़कंप मच गया। थानाध्यक्ष शद कुमार रंजनने बताया कि केस दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

धड़ल्ले से होता है अवैध खनन : ग्रामीणों ने बताया कि इलाके में धंधेबाज लाठी के जोर पर बालू का अवैध खनन कर रहे हैं। हरदिन सैकड़ों वाहन बालू ढोया जा रहा है। जिसकी रोकटोक पुलिस नहीं करती। धंधेबाज अवैध बालू लोड वाहन लेकर कई थाना इलाके से गुजरते हैं।

भागने में लेते हैं सड़क पर जान : अवैध बालू लोड वाहन के चालक तेज गति से भागते हैं। इस कारण सड़क पर आएदिन हो रही दुर्घटना में नागरिकों की जान जा रही है। ज्यादात्तर ट्रैक्टर चालक नाबालिग होते हैं।

लगातार कार्रवाई की दरकार : ग्रामीणों ने बताया कि बालू के अवैध खनन पर नकेल के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की दरकार है। पुलिस द्वारा जोरदार कार्रवाई नहीं होने से धंधेबाजों का हौसला बढ़ रहा है। नागरिकों द्वारा रोकटोक करने पर धंधेबाज उनसे भिड़ जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें