पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायत चुनाव:अधिक से अधिक मतदान हो, इसकी रणनीति बनाएं

बिहारशरीफ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में शामिल पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
बैठक में शामिल पदाधिकारी।
  • पदाधिकारियों के साथ उप विकास आयुक्त की बैठक में कई मुद्दों पर किया गया विचार-विमर्श

उप विकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव ने कार्यालय में पंचायत चुनाव से संबंधित कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने प्रशासनिक तैयारियों के साथ साथ शांतिपूर्ण व स्वच्छ मतदान सम्पन्न कराने को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत शाखा से प्रथम चरण में हो रहे चुनाव वाले प्रखंडों के प्रत्येक बूथों का सत्यापन एप के माध्यम से शीघ्र करवा लेने का निर्देश दिया।कहा कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नही होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने वैसे सभी बूथ जहां जल जमाव होता हो या संपर्क सड़क का अभाव हो वैसे बूथों की सूची प्रखंडों से प्राप्त कर उचित व्यवस्था कर लेने का भी निर्देश दिया।

दिव्यांग वोटर्स को मिलेगी सुविधा
बैठक में पीडब्लूडी वोटर्स को मतदान केंद्रों पर ले जाने तथा बूथों पर उनके लिए विशेष व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये गये। इसमें किसी तरह की कोताही नही बरतने को कहा गया। इसके अलावा मीडिया कोषांग को भी चुनाव से सम्बंधित जन जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार के निर्देश दिये गये। सिविल सर्जन के साथ चर्चा कर चुनाव के दौरान कोविड गाइड लाइन के पालन की भी समीक्षा की गई। डीडीसी ने कहा कि कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

होंगे आठ एआरओ
बैठक के दौरान जिन प्रखंडों में 8 से कम एआरओ बनाए गए हैं वहां आठ एआरओ बनाने के भी निर्देश डीडीसी द्वारा दिये गये। साथ ही बूथों पर सभी प्रकार के आवश्यक दीवाल लेखन को भी अपडेट कराने की भी बात की गई। डीडीसी द्वारा मतपत्र कोषांग से मतपत्रों एवं अन्य प्रपत्रों की छपाई, प्रिंटिंग प्रेस का अधिग्रहण का निर्देश दिया गया। बैठक में बज्रगृह के फ्लोर प्लानिंग तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर की गई कार्रवाई की भी समीक्षा की गई। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से सरस्वती प्रेस किसी एआरओ को भेजने तथा वैसे सभी बूथों की सूची जो निजी भवनों में यदि बनाए गए हों को भेजने का निर्देश दिया गया। नाम निर्देशन कोषांग से नाम निर्देशन के लिए सभी प्रखंडों में फ्लेक्स एवं अन्य माध्यम से जानकारी देने का निर्देश दिया गया।

खबरें और भी हैं...