जनसंवाद कार्यक्रम:साथियों से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, बोले- सबके आवेदन पर होगा विचार

बिहारशरीफ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्थावां में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। - Dainik Bhaskar
अस्थावां में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

सीएम नीतीश कुमार ने जनसंवाद यात्रा के तहत अस्थावां विधानसभा क्षेत्र के बिंद, सरमेरा, अस्थावां और कतरीसराय में नये पुराने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उनका हालचाल जाना। खासकर पुराने कार्यकर्ताओं के साथ बहुत ही आत्मियता दिखायी और कहा कि संघर्ष के दिनों में साथ देने के कारण आज आज वह बिहार की सेवा कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। जब भी मौका मिलेगा तो फिर आयेंगे। यह कार्यक्रम पहले से ही तय था लेकिर कोरोना व अन्य कारणों से टालना पड़ा।
कार्यकर्ताओं से मिल मुख्यमंत्री ने पूछा कुशल क्षेम
कतरीसराय | मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने मंगलवार को प्रखंड के वादी गांव पहुंचे। वाहन से उतरने के बाद मुख्यमंत्री ने सभी दुकानदारों से कुशल क्षेम पूछा। सैदी गांव के समीप बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डा. श्री कृष्णा सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम स्थल वादी में गुरुसहाय लाल की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री ने माल्यार्पण कर एनडीए कार्यकर्ता व जनता से रूबरू हुए। कार्यकर्ताओं और पुराने साथियों से मुख्यमंत्री ने कुशल क्षेम पूछा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोगों से काफी स्नेह मिला है। जिस तरह आप लोग प्रेम, सद्भाव व भाईचारे के साथ रह रहे हैं ऐसी शिक्षा आने वाली पीढ़ियों को भी दें। ताकि अगली पीढ़ी में भी आपसी प्रेम व भाईचारा कायम रहे। मुख्यमंत्री ने पंडाल में घुम-घुमकर दर्जनों लोगों से आवेदन लिया। एक आवेदन जमुई जिले के सीओ के खिलाफ मिला। आवेदन पर मुख्यमंत्री ने आश्चर्य से पूछा कि जमुई जिले से हैं अच्छा है। श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुप सिंह द्वारा आवेदन दिया गया। इसके बाद मंच पर पहुंचकर मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कहा कि आप लोगों द्वारा दिए गए आवेदन में समस्या के आधार पर विचार करते हुए निष्पादित करने का प्रयास किया जायेगा। इस मौके पर सांसद कौशलेन्द्र कुमार, मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री संजय झा के अलावा काफी संख्या में एनडीए कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कोरोना के कारण दो वर्षों से मिलने का मौका नहीं मिला : मुख्यमंत्री

बिंद | मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंवाद कार्यक्रम में बिंद प्रखंड के बिंद गांव मंगलवार को पहुंचे। मुख्यमंत्री के पहुंचते ही जदयू कार्यकर्ता ने अंग वस्त्र व माला पहनाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में आये सभी लोगों मिले। उनकी समस्याओं को जाना और सभी से आवेदन लिया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन मे कहा कि आप लोगों ने बहुत सम्मान दिया है। पिछले दो साल से कोरोना व व्यस्तता के कारण आपसे मिलने का मौका नहीं मिल सका।

जनसंवाद कार्यक्रम में आधा घंटे तक रुके सीएम
अस्थावां | मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंवाद कार्यक्रम में आधे घंटे तक रुके। मुख्यमंत्री ने बेनार में बनने वाले पावर ग्रिड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इसे जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। मुख्यमंत्री के काफिले में जल संसाधन मंत्री संजय झा, मंत्री श्रवण कुमार, सांसद‌ कौशलेंद्र कुमार, विधायक डा. जितेंद्र, पूर्व विधायक ई. सुनील कुमार भी शामिल थे।

समस्याओं से रूबरू हुए
सरमेरा | गंगाजल उद्भव योजना मैदान में कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से भेंट कर समस्याओं को सुना और उपस्थित लोगों के बीच घूम घूमकर स्वयं अपने हाथों से आवेदन लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों से मिलकर बड़ी खुशी हुई। आप लोग लगातार जदयू उम्मीदवारों को जीताते आ रहे हैं। इसके लिए सदा आप लोगों का ऋणी रहूंगा। मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार, अस्थावां विधायक डा. जितेंद्र कुमार शामिल थे।

गिरियक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत
गिरियक | राजगीर-गिरियक पथ पर मुख्यमंत्री का राजग नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। राजग कार्यकर्ता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वागत के लिए हटिया मोड़ के पास धुप में घंटो खड़े रहे। सांसद कौशलेन्द्र कुमार, मंत्री श्रवण कुमार, पूर्व विधायक ई. सुनील कुमार, पूर्व विधान परिषद राजू यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसागर सिंह, जिला परिषद प्रतिनिधि दुर्गा राउत, प्रमुख प्रतिनिधि संतोष कुमार, प्रखंड जदयू अध्यक्ष राकेश मुखिया, पूर्व जदयू अध्यक्ष योगी यादव, पुरैनी पैक्स अध्यक्ष अरविंद यादव, मनोज कुमार, अभय सिंह ने सीएम का स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...