पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हारेगा कोरोना:अब ऐप की मदद से कोरोना को मात देने की तैयारी

बिहारशरीफ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना काल में डाककर्मियों के थैले में दवाएं, मास्क और सैनिटाइजर भी रहेगा

कोरोना वायरस महामारी के चलते अब डाक कर्मियों की भूमिका बदल गई है। लॉकडाउन के दौरान डाकिया के थैले में सिर्फ चिट्ठियां व पैसे ही नहीं बल्कि दवाएं, मास्क और अन्य मेडिकल उपकरण भी रहेगा। लॉकडाउन के दौरान डाक विभाग ने कोरोना की लड़ाई में अपना योगदान दिया। कई डाककर्मी भी संक्रमित हुए। कोरोना को बिहार डाक परिमंडल ने “विजय भवः’ग्रुप, “दिव्य दृष्टि’ मॉनिटरिंग टूल, “वंडर किट’ बचाव का सामान, “वर्चुअल आइसोलेशन सेंटर’ तथा “गेट वेल सुन’ एप के द्वारा मात देने की पूरी तैयारी कर ली है।

इस संबंध में पूर्वी प्रक्षेत्र के डाकमहाध्यक्ष अनिल कुमार ने दिशा निर्देश भी जारी किया है। डाक अधीक्षक उदयभान सिंह ने बताया कि डाक संबंधी सभी प्रकार की सेवाओं को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। कोरोना काल में लोगों को घर पर चिट्ठी के अलावा कोरोना किट भी उपलब्ध कराया जा रहा है।
“विजय भवः’ ग्रुप बढ़ाता है मनोबल: पूर्वी प्रक्षेत्र के डाकमहाध्यक्ष श्री कुमार ने बताया कि “विजय भवः’ व्हाट्स एप ग्रुप बनाया गया है। जिसमें आइसोलेशन सेंटर और होम क्वारंटाइन में रह रहे व्यक्तियों और कोविड-19 को हराकर स्वास्थ्य हुए व्यक्तियों को ग्रुप का सदस्य बनाया जाएगा। इस ग्रुप में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सभी क्वारेंटाईन व्यक्तियों की प्रत्येक दिन जानकारी की जाएगी। ग्रुप में टेक्स्ट मैसेज और मोटिवेशनल वीडियो के माध्यम से उनका मनोबल बढ़ाया जाएगा।

अधिकारियों और कोरोना से स्वास्थ्य हुए व्यक्तियों द्वारा संक्रमितों को लगातार निर्देश,प्रेरणा और चिकित्सीय सलाह दी जाएगी। क्वारेंटाईन लोगों को एक वंडर किट उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें हर्बल काढ़ा, विटामिन और मल्टीविटामिन टेबलेट, सेंट्रीजेन टेबलेट, गिलोय टेबलेट, एजिथ्रोमाइसिन टेबलेट, पारासिटामोल, जिंकोविट टेबलेट, मास्क, डिटोल साबुन, हैंड सेनेटाइजर, रॉक साल्ट, बेटाडीन गार्गल, हल्दी पाउडर, नींबू, बिस्कुट, वाशिंग बार और शैम्पू रहेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें