पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:385 नए मरीज मिलने के बाद एक्टिव केस की संख्या 4344

बिहारशरीफ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लेती लाभार्थी। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लेती लाभार्थी।
  • सबसे ज्यादा सरमेरा से 98 व बिहारशरीफ से 65 लोग संक्रमित
  • तकनीकी खराबी होने के कारण नहीं हुई आरटीपीसीआर जांच की सैम्पलिंग, परेशानी

तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच लोगों की लापरवाही का परिणाम है कि पॉजिटिव केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 385 नए केस मिले के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 4344 हो गई है। सबसे ज्यादा सरमेरा से 98 और बिहारशरीफ प्रखंड से 65 नए केस सामने आए हैं। विभागीय रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा आरटीपीसीआर में 208 और एन्टीजन जांच में 177 नए केस मिले हैं। जबकि ट्रूनेट जांच में एक भी पॉजिटिव केस नही मिला है। हालांकि बीते दो दिनों में पॉजिटिव केस की संख्या में कुछ कमी आई है। सीएस डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि कोविड मरीज का इलाज के लिए निजी अस्पतालों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। जैसे-जैसे आवेदन प्राप्त हो रहे हैं वैसे-वैसे निरीक्षण कर अनुमति दी जा रही है। मंगलवार को भी एक और अस्पताल एसबी हॉस्पिटल का आवेदन प्राप्त हुआ है। गठित टीम द्वारा निरीक्षण कर अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन सेंटर में व्यवस्था जांच के लिए गठित टीम द्वारा रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद सुधार कर दिया गया है। इसके बाद भी जैसे-जैसे समस्या व सुझाव की जानकारी मिलेगी। उसमें सुधार किया जाएगा।
अस्थावां से 11 पॉजिटिव
मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिले में 385 कोरोना के नए केस मिलने की साथ ही एक्टिव केस की संख्या 4344 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा सरमेरा से 98 और बिहारशरीफ प्रखंड से 65 केस मिले हैं। इसके अलावे अस्थावां से 11, बेन से 13, चंडी से 8, बिंद से 42, एकंगरसराय से 3, गिरियक से 24, हरनौत से 6, हिलसा से 11, इसलामपुर से 22, करायपरसुराय से 1, कतरीसराय से 12, नगरनौसा से 16, नूरसराय से 6, परवलपुर से 6, रहुई से 4, सिलाव से 12 और थरथरी से 5 नए मरीज मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें